Assembly Banner 2021

दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब OPD की सुविधाओं में हुई कटौती, जानें क्या है कारण

दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में गुरुवार से ओपीडी सेवाएं बाधित रहेंगी.

दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी में गुरुवार से ओपीडी सेवाएं बाधित रहेंगी.

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी (LNJP Hospital) में भी ओपीडी सेवाएं (OPD Services) पहले की तुलना में आधी कर दी गई हैं. इससे पहले देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भी ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी (LNJP Hospital) में भी ओपीडी सेवाएं (OPD Services) पहले की तुलना में आधी कर दी गई हैं. इससे पहले देश के सबसे बड़े अस्पताल अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) में भी ओपीडी सेवाएं बंद कर दी गई थीं. एम्स में तो मरीजों की संख्या हर दिन बढ़ने की वजह से यह फैसला लिया गया है. वहीं, एलएनजेपी दिल्ली सरकार का सबसे बड़ा कोविड अस्पताल भी रह चुका है और पिछले कुछ दिनों से कोरोना के मामले बढ़ भी रहे हैं. इसी को ध्यान में रख कर अस्पताल प्रशासन ने यह निर्णय लिया है. बता दें कि एम्स में ओपीडी सेवाएं अगले चार सप्ताह तक यानी एक महीने तक बाधित रहेंगी.

दिल्ली के सबसे बड़े अस्पताल में ओपीडी सेवाएं रहेंगी बाधित
बता दें कि पिछले दो दिनों से दिल्ली में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ने के बाद दिल्ली सरकार के निर्देश के बाद एलएनजेपी असपताल प्रशासन ने फैसला किया है कि अब नए मरीजों की संख्या में कटौती होगी, वहीं पुराने मरीजों को भी जरूरत के हिसाब से देखा जाएगा. अस्पताल प्रशासन का यह निर्णय कोविड मरीजों का बेहतर तरीके से इलाज करने के लिए लिया गया है. दिल्ली में मंगलवार को भी जहां कोरोना के 5100 नए मामले सामने आए, वहीं बुधवार को यह आंकड़ा 5506 तक पहुंच गया. इस बीच दिल्ली सरकार ने 30 अप्रैल तक रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक नाइट कर्फ्यू लगा रखा है.

एलएनजेपी अस्पताल दिल्ली, लोक नायक अस्पताल दिल्ली, दिल्ली सरकार, दिल्‍ली एम्‍स, दिल्‍ली एम्‍स में ओपीडी, दिल्‍ली एम्‍स में अपॉइंटमेंट, दिल्‍ली में कोरोना, दिल्‍ली एम्‍स में कोरोना, LNJP HOSPITAL, LNJP HOSPITAL DELHI, DELHI GOVT HOSPITAL, delhi aiims opd service, delhi aiims opd registration, delhi aiims opd news, delhi aiims appointment, delhi hospital opd, lnjp opd, delhi coronna hospital, delhi non covid hospital, delhi corona cases
दिल्ली-एनसीआर समेत देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेजी से इजाफा हो रहा है.

क्या कहना है अस्पताल प्रशासन का


एलएनजेपी अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुरेश कुमार (Dr. Suresh Kumar) न्यूज-18 हिंदी के साथ बातचीत में कहते हैं, 'कोरोना की ताजा लहर ज्यादा खतरनाक लग रही है. पिछले सप्ताह लोकनायक अस्पताल में कोरोना के मात्र 20 मरीज थे, लेकिन बीते दो-तीन दिनों में यह आंकड़ा 200 पार कर गया है. फिलहाल एलएनजेपी में 201 कोविड के मरीज हैं और हमने कोविड के 1000 बेड्स तैयार कर लिए हैं. अस्पताल में जरूरत के हिसाब से आगे भी बेड्स और आईसीयू बेड्स की संख्या बढ़ाई जाएगी. साथ ही हमने ओपीडी में 50 प्रतिशत कटौती कर दी है. सोशल डिस्टेंसिंग सहित कई बातों का ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है.'

ये भी पढ़ें: दिल्ली में फिर हुआ कोरोना विस्फोट, आज फिर आए 5 हजार से ज्यादा नए मामले और 20 लोगों की हुई मौत

बुधवार को कोरोना के मामले में इस साल की सबसे बड़ी उछाल है. बुधवार को दिल्ली में 5,506 नए मामले आए हैं, जो पिछले साल 24 नवंबर के बाद सबसे अधिक हैं. 24 नवंबर को कोरोना के 5,482 मामले सामने आए थे. बीते दो दिनों से दिल्ली में पहली बार एक लाख 90 हजार से अधिक सैंपल की जांच की गई है. अगर एक्टिव केस की बात करें तो इस समय दिल्ली में 19,455 केस एक्टिव केस हैं. मंगलवार को भी दिल्ली में कोरोना के 5100 मामले सामने आए थे और 17 लोगों की मौत हुई थी. वहीं, बुधवार को कोरोना के 90201 टेस्ट कराए गए. 3363 लोगों को अस्पताल से डिस्चार्ज किया गया है. कोरोना से दिल्ली में अब तक 11133 लोगों की मौत हो चुकी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज