• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब बदलेगा OPD का समय, अटेंडेंट्स को मिलेगा सिर्फ 10 रुपये में खाना

दिल्ली के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अब बदलेगा OPD का समय, अटेंडेंट्स को मिलेगा सिर्फ 10 रुपये में खाना

एलएनजेपी अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने अस्पताल प्रशासन को ओपीडी का समय बढ़ाने का निर्देश दिया.

एलएनजेपी अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने अस्पताल प्रशासन को ओपीडी का समय बढ़ाने का निर्देश दिया.

केजरीवाल सरकार एशिया के सबसे बड़े अस्पतालों में शामिल एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में इलाज करा रहे लोगों को बेहतरीन सुविधाएं देने की कोशिश में एक और कदम उठाने जा रही है. एलएनजेपी अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने अस्पताल प्रशासन को ओपीडी का समय बढ़ाने का निर्देश दिया, ताकि अधिक से अधिक मरीज दिखा सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

नई दिल्ली. केजरीवाल सरकार एशिया के सबसे बड़े अस्पतालों में शामिल एलएनजेपी अस्पताल (LNJP Hospital) में इलाज करा रहे लोगों को बेहतरीन सुविधाएं देने की कोशिश में एक और कदम उठाने जा रही है. एलएनजेपी अस्पताल के रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने अस्पताल प्रशासन को ओपीडी का समय बढ़ाने का निर्देश दिया, ताकि अधिक से अधिक मरीज दिखा सकें. इसके साथ ही चड्ढा ने मरीजों के परिजनों को 10 रुपये की दर से पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के पायलट प्रोजेक्ट की स्वीकृति लेने के निर्देश दिए. बता दें कि कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रख कर एलएनजेपी अस्पताल प्रशासन ने ओपीडी टाइमिंग में बदलाव किया था.

दिल्ली सरकार के सबसे बड़े अस्पताल एलएनजेपी के रोगी कल्याण समिति के अध्यक्ष राघव चड्ढा ने गुरुवार को सभी एचओडी के साथ एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की, जिसमें मरीजों की उचित देखभाल और अस्पताल के संचालन को सुव्यवस्थित करने पर चर्चा की गई. बैठक के दौरान विभिन्न एजेंडे वर्तमान बिस्तर उपलब्धता की स्थिति, मशीन खरीद, कोविड की तीसरी लहर के लिए तैयारी, बुनियादी ढांचे के विकास की स्थिति आदि पर विस्तार से चर्चा की गई.

एलएनजेपी अस्पताल, दिल्ली सरकार, ओपीडी समय में बदलाव, 10 रुपये में मिलेगा खाना, मरीज, परिजनों को मिलेगा खाना, राघव चड्ढा, लोक नायक अस्पताल, दिल्ली,  LNJP HOSPItal, delhi government, OPD Time Table, food, raghav chadha, arvind kejriwal  चड्ढा ने मरीजों के परिजनों को 10 रुपये की दर से पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के पायलट प्रोजेक्ट की स्वीकृति लेने के निर्देश दिए.

चड्ढा ने मरीजों के परिजनों को 10 रुपये की दर से पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के पायलट प्रोजेक्ट की स्वीकृति लेने के निर्देश दिए.

एलएनजेपी अस्पताल के OPD का समय बदलेगा!
राघव चड्ढा ने इस दौरान अधिकारियों को डॉक्टरों और पैरा-मेडिकल स्टाफ की नियुक्ति के लिए समय बचाने के लिए वॉक-इन-इंटरव्यू के माध्यम से भर्ती करने का निर्देश दिया. इससे डॉक्टर और कर्मचारियों के अधिक संख्या में होने से मौजूदा लोगों पर दबाव कम होगा और कार्यों को सुचारू रूप से पूरा करने में मदद मिलेगी.

10 रुपये में मिलेगा अब मरीज के परिजनों को खाना
मरीजों के परिजनों के लिए प्रतीक्षालय की आवश्यकता को भी महसूस किया गया. चड्ढा ने कहा कि प्रतीक्षालय मरीजों के परिजनों को शांति और आराम प्रदान करते हैं, क्योंकि वे उनकी मनोस्थिति को ध्यान में रखते हुए बनाए जाते हैं.

कोरोना की तीसरी लहर की ये है तैयारी
बैठक में अस्पताल में मशीनरी की आवश्यकता पर चर्चा की गई. एमडी द्वारा बताया गया कि वेंटिलेटर के लिए एक्सटर्नल कंप्रेसर, इनफेंट वार्मर, पीने योग्य अल्ट्रासाउंड सीआर सिस्टम, एबीजी एनालाइजर आदि उपकरण पहले ही खरीदे जा चुके हैं. इसके बाद राघव चड्ढा ने एक्स-रे मशीनों की उपलब्धता के बारे में पूछताछ की. उन्होंने पूछा कि वे सभी काम कर रहे हैं या नहीं. बैठक के दौरान सीटी स्कैनर और डिजिटल रेडियोलॉजी की खरीद की अंतिम समय सीमा पर भी चर्चा की गई.

बैठक में अस्पताल में मशीनरी की आवश्यकता पर चर्चा की गई. एलएनजेपी अस्पताल, दिल्ली सरकार, ओपीडी समय में बदलाव, 10 रुपये में मिलेगा खाना, मरीज, परिजनों को मिलेगा खाना, राघव चड्ढा, लोक नायक अस्पताल, दिल्ली, LNJP HOSPItal, delhi government, OPD Time Table, food, raghav chadha, arvind kejriwal

बैठक में अस्पताल में मशीनरी की आवश्यकता पर चर्चा की गई.

क्या दूसरी लहर की गलतियों से सीख लेगा अस्पताल प्रशासन?
राघव चड्ढा ने ईसीएमओ मशीन की आवश्यकता पर बल देते हुए इसकी खरीद की योजना के बारे में जानकारी मांगी. इसके अलावा समयबद्ध तरीके से खरीद प्रक्रिया के पूरा करने के निर्देश दिए. एक्स्ट्राकोर्पोरियल मेम्ब्रेन ऑक्सीजनेशन (ईसीएमओ) उन मरीजों को लंबे समय तक हृदय और श्वसन सहायता प्रदान करने की एक अतिरिक्त तकनीक है, जिनके हृदय और फेफड़े पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन पहुंचाने में असमर्थ हैं.

ये भी पढ़ें: न किरायेदार ने छोड़ा, न मालिक ने बेचा मकान, जानें 6 गज में बनी दिल्ली की सबसे छोटी इमारत का अब क्या है हाल

राघव चड्ढा ने कोविड-19 की संभावित तीसरी लहर की तैयारियों में तेजी लाने पर विशेष जोर दिया. उन्होंने निर्देश दिया कि अस्पताल में पर्याप्त ऑक्सीजन उत्पादन सुविधा सुनिश्चित की जाए, ताकि तीसरी लहर आने पर ऑक्सीजन की कमी न हो.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज