Lockdown: यह मंत्री बोले, सरकार चलाने के लिए शराब पर बढ़ाया गया है टैक्स

news18 hindi
news18 hindi

स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन (Satyendar jain) ने बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) शासित राज्य लॉकडाउन में क्यों शराब बेच रहे हैं, वहां पता कर लो.

  • Share this:
नई दिल्ली. शराब पर टैक्स (Liquor Tax) बढ़ाकर गलत क्या किया है. जो भी किया है सरकार चलाने के लिए किया है. पहली बात तो शराब महंगी होने से वहां लोग ज़्यादा नहीं जाएंगे. वहीं दूसरी ओर 70 फीसदी टैक्स लगाने से टैक्स कलेक्शन भी बढ़ेगा. यह कहना है दिल्ली सरकार (Delhi government) के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन का. न्यूज18 हिंदी से बात करते हुए उन्होंने यह बात कही. बीजेपी के आरोपों पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी (BJP) शासित राज्य लॉकडाउन में क्यों शराब बेच रहे हैं, वहां पता कर लो. शराब पर 70 फीसद और पेट्रोल-डीजल (Petrol Diesel) पर वैट बढ़ाने के चलते बीजेपी ने दिल्ली सरकार के खिलाफ बयानबाजी शुरु कर दी है.

दिल्ली में कम है देश के मुकाबले केस डबल होने का रेट

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन के बयान पर सतेंद्र जैन का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव केस अकेले दिल्ली ही नहीं देश में भी बढ़ रहे हैं. लेकिन अहम बात यह है कि केस की डबलिंग कितने दिन में हो रही है. देश का डबलिंग रेट 9 या 10 दिन का है, जबकि दिल्ली का उससे कम है. दिल्ली में इस वक्त 4898 केस हैं. कल 349 केस आये थे. 75 आईसीयू में 11 लोग वेंटिलेटर में है.



टैक्स नहीं आ रहा इसलिए पेट्रोल पर बढ़ाया
पेट्रोल-डीजल पर वैट बढ़ाने के मामले पर मंत्री सतेंद्र जैन का कहना है कि इस महीने टैक्स कलेक्शन 10 फीसदी ही हुआ है. टैक्स बिल्कुल नहीं आ रहा है. डॉक्टरों की तनख्वाह देनी है. कोरोना के ऊपर खर्चा हो रहा है इसलिए थोड़ा सा वैट बढ़ाया गया है. दिल्ली में केस बढ़ने के बाद भी शराब की दुकान खोले जाने के सवाल पर उनका कहना था कि लॉकडाउन देशभर में किया गया है. केन्द्र सरकार ने रेड ज़ोन में जो छूट दी है वही हमने शराब की दुकान खोले जाने के संबंध में दी है.

ये भी पढ़ें-

Lockdown: सरकार के मना करने के बाद भी यह App किया यूज़, हैकर अब मांग रहे रैनसम मनी

Lockdown: 70 फीसद महंगी होने के बाद भी शराब की दुकानों पर फिर लगीं लम्बी लाइन, देखें Video
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज