Delhi Lockdown Rules: दिल्ली में हफ्ते भर लॉकडाउन बढ़ा, घर या कोर्ट में कर सकेंगे शादी, जानें अन्‍य नियम

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन बढ़ा दिया है.

दिल्ली (Delhi) में बढ़ते कोरोना संक्रमण (Corona Infection) को देखते हुये सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind kejriwal) ने लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए और बढ़ा दिया है. अगर किसी को शादी करनी है तो वह घर में या फिर कोर्ट में कर सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में कोरोना वायरस (Corona Virus) के बढ़ते संकमण को देखते हुये एक हफ्ते के लिए और लॉकडाउन (Lockdown) को बढ़ा दिया गया है. इस बार का लॉकडाउन पहले के मुकाबले ज्यादा सख्त होगा. दिल्ली मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने खुद बताया कि इस वाले लॉकडाउन में मेट्रो भी बंद रहेगी. वहीं, दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने ने कहा कि इस बार शादी समारोहों पूर्ण पाबंदी रहेगी.

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि इस लॉकडाउन के दौरान सार्वजनिक स्थानों पर विवाह समारोहों पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा. अगर किसी को शादी करनी है तो वह घर में या फिर कोर्ट में कर सकता है. हालांकि इस दौरान 20 लोग से ज्यादा उपस्थित नहीं रह सकते हैं.इसके अलावा शादी में टेंट, डीजे और कैटरिंग की इजाजत नहीं होगी. अगर किसी ने इन चीजों के लिए एडवांस दे दिया है, तो उन्‍हें पैसे लौटाने होंगे या फिर आपसी सहमति से आगे की कोई तारीख तय करनी होगी.

Youtube Video

इसके अलावा दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने कहा कि ISBT बस स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, मंदिर और दुकानों में कोविड ऐप्रोप्रिएट बिहैवियर को सुनिश्चित कराने की जिम्मेदारी डीएम, एसपी और संबंधित अथॉरिटी की होगी.
बड़ी खबर: दिल्‍ली में दो हफ्ते में 8 अस्‍पतालों में लगे ऑक्‍सीजन प्‍लांट, 24 अप्रैल तक थी इतनी संख्‍या

सीएम केजरीवाल बोले- इस बार होगी सख्ती

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा करते हुए कहा कि लॉकडाउन से दिल्ली में कोरोना के संक्रमण में कमी आई है. पिछले कुछ दिनों में व्यापारियों, महिलाओं और दूसरे लोगों से बात हुई तो सबने कहा कि केस कम हुए हैं लेकिन कड़ाई बरकरार रखने की जरूरत है. इसलिए इस बार लॉकडाउन में सख्ती बढ़ाई जाएगी और कल से मेट्रो भी नहीं चलेगी.



दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट हुआ कम

सीएम केजरीवाल ने बताया कि लॉकडाउन के कारण दिल्ली में 20 अप्रैल को मजबूरी में लॉकडाउन लगाना पड़ा था. 26 अप्रैल को पॉजिटिव रेट 35 प्रतिशत तक बढ़ गया था, उसके बाद से केस कम होने शुरू हुए है. पिछले 2-3 दिनों में पॉजिटिविटी रेट घटकर 23 फीसदी पर आ गया है. आपने साथ दिया, तो हमने लॉकडाउन के पीरियड में हेल्थ संसाधन को बेहतर किया.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज