Lockdown: दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर खुलेगा, हाईकोर्ट की सख्ती के बाद खट्टर सरकार ने लिया ये फैसला
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown: दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर खुलेगा, हाईकोर्ट की सख्ती के बाद खट्टर सरकार ने लिया ये फैसला
दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल बना डीएसपी. (सांकेतिक फोटो)

हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ( Delhi High Court) में हलफनामा दिया है कि जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को लॉकडाउन के दौरान ई-पास दिखाने पर दिल्ली और हरियाणा के बीच आवाजाही की अनुमति दी जाएगी.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने गुरुवार को दिल्ली उच्च न्यायालय (Delhi High Court) में हलफनामा दिया है कि सरकार तथा निजी अस्पतालों के डॉक्टरों, नर्सों, पुलिस और अदालत के अधिकारियों समेत जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को लॉकडाउन के दौरान ई-पास दिखाने पर दिल्ली और हरियाणा के बीच आवाजाही की अनुमति दी जाएगी.

हरियाणा सरकार दिया ये आश्‍वासन
हरियाणा सरकार ने उच्च न्यायालय को यह आश्वासन भी दिया कि दिल्ली और हरियाणा के बीच जरूरी और गैर-जरूरी सामान ले जा रहे ट्रकों को भी आवाजाही की अनुमति दी जाएगी. साथ ही सरकार ने कहा कि आवेदन करने के 30 मिनट के भीतर ई-पास बनाया जाएगा और एक बार बनाए गए पास का लॉकडाउन की अवधि तक इस्तेमाल किया जा सकेगा.

न्यायमूर्ति मनमोहन और न्यायमूर्ति संजीव नरूला की पीठ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करते हुए कहा कि हरियाणा सरकार के वकील द्वारा हलफनामा दायर किये जाने के बाद जनहित याचिका (पीआईएल) का निस्तारण किया जाता है.



ये थी अदालत में दायर याचिका


अदालत एक याचिका पर सुनवाई कर रही थी जिसमें कहा गया था कि दिल्ली के कई निवासियों को आवश्यक कार्यों के लिए सोनीपत की यात्रा करनी है और सोनीपत के निवासियों के लिए भी यही स्थिति है. लेकिन हरियाणा सरकार लॉकाडाउन के दौरान उन्हें सीमाओं पर रोक रही है.

कोविड-19 के मामले दोगुने होने का समय बढ़कर 13.9 दिन हुआ
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने गुरुवार को बताया कि कोरोना वायरस संक्रमण के मामले दोगुने होने की दर पिछले तीन दिन में धीमी होकर 13.9 दिन हो गयी है. साथ ही अब कोविड-19 की जांच की भारत की क्षमता प्रतिदिन 1,00,000 परीक्षण की हो गई है और अब तक करीब 20 लाख परीक्षण किए जा चुके हैं.
इस बीच, देश में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या बढ़कर 2,549 हो गयी, वहीं संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 78,003 पर पहुंच गयी है.जबकि अब तक 26,234 मरीज स्वस्थ्य हो चुके हैं. एक मरीज विदेश जा चुका है.

ये भी पढ़ें

दिल्‍ली की रोहणी जेल में कैदी मिला कोरोना पॉजिटिव, 25 लोग हुए Quarantine

वित्त मंत्री का दावा, 'One Nation, One Ration Card' योजना साबित होगी वरदान
First published: May 14, 2020, 11:20 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading