Assembly Banner 2021

Lockdown: दिल्ली में शराब की दुकानों को बंद कराऩे के आदेश, हंगामे के बाद सरकार ने लिया फैसला

news18 hindi

news18 hindi

गीता कॉलोनी, कश्मीरी गेट (Kashmiri Gate), प्रीत विहार और चन्द्र नगर में हंगामे के बाद शराब (Liquor) की दुकानें बंद कराई गईं. शराब खरीदने आए शौकीनों को खाली हाथ ही वापस जाना पड़ा.

  • Share this:
नई दिल्ली. लॉकडाउन (Lockdown) मेें दिल्ली के कई इलाकों में आज से शराब बिक्री को मंजूरी दे दी गई है. ज़ोन के हिसाब से कहीं सुबह 7 बजे दुकान खुलनी थी तो कहीं 9 बजे. लेकिन दुकान खुलने से पहले ही लम्बी-लम्बी लाइनें लग गई थीं. दुकानों के बाहर भीड़ जमा हो गई थी. सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) की धज्जियां उड़ाई जा रही थीं. तभी मौके पर पहुंची दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने लाठीचार्ज कर दिया. हालात इतने बेकाबू हो गए कि दोपहर होते-होते पुलिस को दुकानें बंद कराने के आदेश जारी करने पड़े. दिल्ली ईस्ट में सुबह से ही दुकानें नहीं खुलने दी गई थीं. गीता कालोनी, कश्मीरी गेट, प्रीत विहार और चन्द्र नगर में हंगामें के बाद शराब की दुकानें बंद हो गईं. शराब खरीदने आए शौकीनों को खाली हाथ ही वापस जाना पड़ा.

शराब के शौकीनों के बीच ऐसे मची भगदड़

दिल्ली के प्रीत विहार में V3S मॉल में बनी शराब की दुकान के बाहर सुबह से ही शराब के खरीदारों की भीड़ जमा हो गई थी. मॉल के अंदर ही लंबी कतार लग गई थी. भीड़ बढ़ते ही सोशल डिस्टेंसिंग का दायरा टूटने लगा. धक्का-मुक्की होने लगी. पुलिस तक खबर पहुंच गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने भीड़ को खदेड़ दिया. लोग सड़क पर भागते हुए नज़र आए.



कश्मीरी गेट इलाके में शराब की दुकान के बाहर उमड़ी भीड़ को हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. जिसके बाद दुकान को बंद करा दिया गया है. दुकान के बाहर जमा लोगों की भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया. वहीं इस घटना के बाद पुलिस के जवान शराब की दुकान के बाहर तैनात कर दिए गए हैं.


गीता कॉलोनी में झील इलाके की शराब की दुकान को बंद कराया गया है. लोगों की भारी भीड़ उमड़ने के बाद सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही थी. इसके बाद पुलिस ने एहतियातन दुकान को बंद कराकर सभी को वहां से हटा दिया है. किसी को भी लाइन में लगने की इजाजत नहीं दी गई है. पुलिस को हल्का बल प्रयोग भी करना पड़ा.

चंद्र नगर में इलाके में भी सुबह 9 बजे दुकान खुलनी थी, लेकिन 7 बजे से ही भीड़ जुटनी शुरू हो गई थी. 9 बजने से पहले ही आधा किमी तक लम्बी लाइन लग गई. जब लाइन बढ़ने लगी तो धक्की-मुक्की शुरू हो गई. पुलिस ने मौके पर लोगों को समझाने की कोशिश की. लेकिन जब भीड़ नहीं मानी तो लाठीचार्ज करना पड़ा.

इसलिए दिल्ली ईस्ट में नहीं खुलीं शराब की दुकानें

दिल्ली आबकारी विभाग और अन्य विभागों की तरफ़ से शराब दुकानों को खोलने उनकी समय सीमा की कोई पुख्ता जानकारी न मिलने के चलते दिल्ली पुलिस के डीसीपी ईस्ट जसमीत सिंह ने एहतियात के तौर पर पहले ही अपने जिले के सभी एसएचओ को वायरलेस सेट पर मैसेज भेजकर ऑर्डर दिए थे कि ईस्ट जिले में कोई शराब की दुकान नहीं खुलनी चाहिए. मैसेज में बोला जा रहा है कि कोई भी वाइन शॉप नहीं खुलेगी और शराब का ठेका भी नहीं खुलेगा. रात को भी यह मैसेज भेजा गया था.

ये भी पढ़ें- 

Lockdown:दूसरे राज्य में फंसे हैं तो यहां करें फोन, यूपी सरकार पहुंचाएगी आपके घर

Lockdown: शराब की दुकान खुलने से पहले ही लगी आधा किमी लंबी लाइन, देखें VIDEO
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज