Delhi News: दिल्ली में 24 मई तक बढ़ सकता है लॉकडाउन, आज सीएम केजरीवाल कर सकते हैं ऐलान

दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं.

दिल्‍ली में कोरोना के मामले लगातार घट रहे हैं.

Delhi Lockdown Extension: दिल्‍ली में पिछले काफी दिनों से कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी देखने को मिल रही है, लेकिन मरने वालों का आंकड़ा अभी काबू में नहीं है. इस बीच दिल्‍ली सरकार (Delhi Government) एक बार फिर लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकती है.

  • Share this:

नई दिल्‍ली. देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में हाल के दिनों में कमी देखने को मिल रही है, लेकिन महामारी की वजह से हो रहे मौतों के आंकड़ों में कोई खास बदलाव नहीं दिख रहा है. इस बीच कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए दिल्ली में लॉकडाउन (Lockdown in Delhi) को 24 मई तक बढ़ाया जा सकता है. यही नहीं, संभवत: दिल्ली सरकार (Delhi Government) इसकी घोषणा आज शाम तक कर सकती है. यही नहीं, पहले की तरह इस बार भी मेट्रो सेवा बंद रह सकती है.

बता दें कि दिल्‍ली में कोरोना वायरस की दूसरी लहर को देखते हुए मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने 18 अप्रैल को छह दिन के लॉकडाउन की घोषणा की थी और अब तक वह चार बार इसे बढ़ा चुके हैं. जबकि मौजूदा लॉकडाउन सोमवार यानी 17 मई को सुबह पांच बजे खत्‍म हो रहा है.

दिल्‍ली में कोरोना की रफ्तार मंदी पड़ी

बहरहाल, दिल्‍ली में करीब एक महीने से लॉकडाउन जारी है और इस दौरान मामले 26 हजार से कम होकर 8 हजार के नीचे पहुंच गए हैं. इस दौरान पॉजिटिविटी रेट भी 36 फीसदी से सिमटकर 12 प्रतिशत पर आ चुका है. हालांकि अब भी कोरोना संक्रमण से होने वाली मौतें 300 के ऊपर ही बनी हुई हैं. इसके अलावा ऑक्सीजन की स्थिति में सुधार हुआ है, लेकिन आईसीयू और वेंटिलेटर के लिए लोगों को अब भी काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है. वैसे दिल्‍ली सरकार केंद्र के साथ मिलकर लगातार कोविड केयर सेंटर खोल रही है.
यही नहीं, दिल्ली में कोरोना वायरस के टीके की कमी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार ने डॉ. रेड्डी लैब को रूस में विकसित कोविड-19 टीके स्पूतनिक-वी (Sputnik-V) की 67 लाख डोज की सप्लाई करने के लिए लिखा है. बता दें कि डॉ. रेड्डी ने शुक्रवार को स्पूतनिक-वी को देश में लॉन्च किया है. यह पहला विदेश निर्मित कोविड-19 टीका है जिसका इस्तेमाल देश में किया जा रहा है. बता दें कि केजरीवाल की घोषणा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा पिछले सप्ताह किए गए दावे के बाद आई है, जिसमें उन्होंने कहा था कि कोवैक्सीन निर्माता भारत बायोटेक ने दिल्ली को अतिरिक्त खुराक देने से मना कर दिया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज