Delhi News: दिल्ली कल से होगी अनलॉक या फिर बढ़ेगा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल आज करेंगे ऐलान

दिल्‍ली में लॉकडाउन बढ़ाने पर सीएम केजरीवाल आज लेंगे फैसला.  ( फाइल फोटो)

दिल्‍ली में लॉकडाउन बढ़ाने पर सीएम केजरीवाल आज लेंगे फैसला. ( फाइल फोटो)

Lockdownin Delhi: दिल्‍ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है और इसे अब तक कई बार बढ़ाया जा चुका है. जबकि मौजूदा लॉकडाउन 24 मई यानी सोमवार सुबह 5 बजे तक लागू है. वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज अपनी कैबिनेट के साथ लॉकडाउन को लेकर फैसला लेंगे.

  • Share this:

नई दिल्ली. देश की राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस (Corona in Delhi) की रफ्तार कमजोर पड़ गई है और पिछले एक हफ्ते से हर रोज कोरोना पॉजिटिव केस की संख्या में कमी देखने को मिल रही है. बीते 24 घंटे में 1 अप्रैल के बाद सबसे कम 2260 नए मामले मिलने के साथ 182 लोगों की मौत हुई है. यह संख्या 18 अप्रैल के बाद सबसे कम है. यही नहीं, अब दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट घटकर 3.58 फीसदी हो गया है, जो कि 1अप्रैल के बाद सबसे कम है. इसके साथ दिल्‍ली में 19 अप्रैल से जारी लॉकडाउन को लेकर चर्चा शुरू हो गई है. लोगों के जेहन में सवाल है कि एक बार फिर लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ेगा या फिर दिल्‍ली अनलॉक होगी. इस पर सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) आज फैसला करेंगे.

बता दें कि दिल्‍ली में 19 अप्रैल से लॉकडाउन लागू है और इसे कई बार बढ़ाया जा चुका है. फिलहाल 24 मई सुबह 5 बजे तक लॉकडाउन लागू है. यही नहीं, 10 मई से दिल्ली में मेट्रो सेवा भी बंद है. सूत्रों के मुताबिक, दिल्‍ली में सख्त नियमों के साथ कुछ बाजारों को खोलने की अनुमति दी जा सकती है. हालांकि इसका फैसला आज सीएम अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट मीटिंग में चर्चा के बाद करेंगे.

सर्वे में दिल्‍ली ने रखी ये राय

लोकलसर्कल के सर्वे में दिल्‍लीवासियों ने लॉकडाउन को एक सप्‍ताह और बढ़ाने की राय रखी है. हाल में हुए सर्वे के मुताबिक, 68 फीसदी लोगों का मानना है कि दिल्‍ली में लॉकडाउन कम से कम एक हफ्ते और बढ़ाया जाना चाहिए. वहीं, 10 फीसदी ने लॉकडाउन हटाने की बात कही है. इसके अलावा 22 फीसदी लोगों ने लॉकडाउन की जगह नाइट कर्फ्यू और वीकेंड लॉकडाउन लगाने की बात कही है.
दिल्‍लीवासियों को मिल सकती है ये राहत

>> 50 फीसदी यात्रियों के साथ दिल्‍ली मेट्रो को फिर शुरू किया जा सकता है.

>> 30 फीसदी कर्मचारियों के साथ सरकारी दफ्तर भी खोले जा सकते हैं.



>> ऑड-ईवन की तर्ज पर दुकानें खोली जा सकती हैं.

>> गर्मियों की छुट्टियों के चलते स्कूल-कॉलेज बंद हैं और यह नियम अभी जारी रह सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज