Lockdown: दिल्ली में ऐसे तैयार हो रहा है शराब की ऑनलाइन बिक्री कराए जाने का प्लान
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown: दिल्ली में ऐसे तैयार हो रहा है शराब की ऑनलाइन बिक्री कराए जाने का प्लान
File Photo

दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कमिश्नर ने अपने सभी डीसीपी को निर्देश दिए हैं कि वो दिल्ली सरकार (Delhi government) के डीएसआईडीसी के अधिकारियों संग मीटिंग कर उन्हें इस बात की जानकारी दें.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कभी भी शराब की ऑनलाइन बिक्री (Online Sale) कराए जाने पर फैसला लिया जा सकता है. लॉकडाउन (Lockdown) के तीसरे चरण में दिल्ली पुलिस ने भी सरकार को शराब की ऑनलाइन बिक्री कराए जाने की सलाह दी है. पुलिस का कहना है कि ऐसा करके कोरोना के संक्रमण को फैलने से भी रोका जा सकता है और सोशल डिस्टेंसिंग (Social distancing) के नियम का भी पालन कर सकते हैं.

साथ ही दिल्ली में कानून व्यवस्था को बनाने में भी मदद मिलेगी. दिल्ली पुलिस (Delhi Police) कमिश्नर ने अपने सभी डीसीपी को निर्देश दिए हैं कि वो दिल्ली सरकार के डीएसआईडीसी के अधिकारियों संग मीटिंग कर उन्हें इस बात की जानकारी दें.

70 फीसद दाम बढ़ाए जाने से भी कम नहीं हुई भीड़



केजरीवाल सरकार ने शराब पर 70 फीसद तक कोरोना टैक्‍स लगा दिया है. इससे शराब की कीमतों में जबरदस्‍त वृद्धि हुई है. हालांकि, राजधानी के सुरा प्रेमियों पर इसका कोई खास असर पड़ता नहीं दिख रहा है. सुबह निर्धारित समय पर दुकान खुलते ही शराब खरीदने वालों की भीड़ लग गई. दिल्‍ली के कल्‍याणपुरी इलाके में दारू खरीदने के लिए एक किलोमीटर से भी लंबी लाइन लग गई.
बता दें कि लॉकडाउन के तीसरे चरण में दिल्‍ली सरकार ने शराब की दुकानों को शर्तों के साथ खोलने की अनुमति दी है. तकरीबन डेढ़ महीने बाद शराब की दुकानें खुलने पर बड़ी तादाद में लोग दारू खरीदने पहुंच रहे हैं.

लॉकडाउन 3.0 के बाद राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में शराब बिक्री की अनुमति दे दी गई है. सोमवार से दिल्ली के कई इलाकों में इसकी शुरुआत की गई. इस दौरान महानगर के कुछ इलाकों में लोग पानी के लिए लंबी लाइन लगाकर खड़े रहे, तो दूसरी ओर शराब की दुकानों के बाहर भी कतार लगा कर लोग खड़े हैं.

ये भी पढ़ें-

जामिया मिलिया यूनिवर्सिटी के सुपर-30 में अब ऑनलाइन भी तैयार होंगे IAS-IPS

तब्लीगी मरकज़: चार्टर्ड प्लेन से दिल्ली आते थे विदेशी जमाती! मौलाना साद पर और कसा शिकंजा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading