Lockdown: नई और पुरानी दिल्ली स्टेशन से आज बिहार, झारखण्ड, हावड़ा के लिए चलेंगी यह ट्रेन
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown: नई और पुरानी दिल्ली स्टेशन से आज बिहार, झारखण्ड, हावड़ा के लिए चलेंगी यह ट्रेन
गलवान घाटी में हुई हिंसक झड़प के बाद रेलवे ने यह फैसला लिया है.

लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आम यात्रियों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाए जाने का आज दूसरा दिन है. मंगलवार को सिर्फ तीन स्पेशल ट्रेन चलाई गईं थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. नई दिल्ली और पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन  (Old delhi railway station) से आज 12 शहरों के लिए अलग-अलग ट्रेन रवाना होंगी. इसमे राजधानी स्पेशल (Rajdhani Special Train) और श्रमिक स्पेशल ट्रेन दोनों ही शामिल हैं. इसमे से 9 ट्रेन नई दिल्ली से तो 3 ट्रेन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से रवाना की जाएंगी. पुरानी दिल्ली से चलने वाली तीनों ही ट्रेन बिहार जाएंगी.

वहीं नई दिल्ली से जाने वाली ट्रेनों में दो ट्रेन झारखण्ड के लिए भी हैं. आज रेलवे की ओर से एक बड़ा बदलाव यह किया गया है कि पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से सिर्फ श्रमिक स्पेशल ट्रेन (Shramik special train) का ही संचालन किया जाएगा. लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान आम यात्रियों के लिए भी स्पेशल ट्रेन चलाए जाने का आज दूसरा दिन है. मंगलवार को सिर्फ तीन स्पेशल ट्रेन चलाई गईं थी.

नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से यह ट्रेन चलेंगी



नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज जो 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन रवाना की जाएंगी वो इस तरह से हैं. तिरुवनंतपुरम, मुम्बई, चेन्नई, रांची, राजेन्द्र नगर, अहमदाबाद, डिब्रूगढ़, जम्मू और हावड़ा के लिए स्पेशल राजधानी ट्रेन रवाना की जाएंगी. इसमे से दो ट्रेन झारखण्ड के रांची और राजेन्द्र नगर के लिए रवाना की जाएंगी. वहीं पश्चिम बंगाल में एक ट्रेन हावड़ा भी जाएगी.
पुरानी दिल्ली से बिहार में यहां जाएंगी तीन ट्रेन

पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन से श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाए जाने का आज पहला दिन है. आज तीन श्रमिक स्पेशल ट्रेन भागलपुर के लिए 14:00 बजे, दूसरी ट्रेन 17:00 बजे दरभंगा के लिए और तीसरी ट्रेन 19:00 बजे बरौनी के लिए रवाना होगी. मतलब बिहार के लिए दिल्ली से आज प्रवासी मजदूरों के लिए 3 ट्रेनें चलाई जा रही हैं. श्रमिक यात्रियों से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचने की अपील रेलवे ने की है. स्ट्रेशन में एंट्री देने से पहले सभी श्रमिकों की अच्छी तरह से जांच होगी और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए ट्रेन में रवाना किया जाएगा.

ये भी पढ़ें :-

Lockdown: दिल्ली में यहां से नहीं जाएगी कोई भी बस और ट्रेन, मजदूरों को दी न आने की सलाह

Lockdown: नई दिल्ली रेलवे स्टेशन से आज रवाना होंगी यह 9 राजधानी स्पेशल ट्रेन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading