Lockdown: जमशेदपुर के दो छात्रों ने बनाया Corona ऑनलाइन गेम, हारने पर आता है पीएम मोदी का यह मैसेज

दो छात्रों ने मिलकर बनाया है यह गेम.

दो छात्रों ने मिलकर बनाया है यह गेम.

'भाग कोरोना' गेम में कोरोना वायरस (Coronavirus) को खत्म करते हैं. लेकिन] जैसे ही वायरस (Virus) आपके वार से बचता है तो आपके स्क्रीन पर संदेश देने वाला मैसेज आता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 30, 2020, 8:10 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) से बचाव के लिए सारा देश जूझ रहा है. लॉकडाउन (Lockdown) से लेकर तमाम तरह के एहतियाती कदम उठाए जा रहे हैं. लोग अपने घरों में ही रहें, इसके लिए भी तमाम कोशिशें की जा रही हैं. ऐसे में जमशेदपुर के एक कॉलेज में पढ़ने वाले दो छात्रों ने ऑनलाइन कोरोना गेम (Online Game) बनाया है.

इस गेम में आप कोरोना के वायरस को खत्म करते हैं, लेकिन जैसे ही वायरस आपके वार से बचता है तो आपकी स्क्रीन पर एक मैसेज आता है. मैसेज में बताया जाता है कि अगर आपने ऐसा किया होता तो यह वायरस आपसे नहीं बचता. यह गेम तीन स्टेज का है. 'भाग कोरोना' के नाम से यह गेम बनाया गया है. लॉकडाउन के हालात में अगर आप बोर हो रहे हैं तो इस गेम को खेल सकते हैं.

गेम में ऐसे खत्म किया जा रहा कोरोना वायरस

जेवियर स्कूल ऑफ मैनेजमेंट (जमशेदपुर) में एमबीए के छात्र अकरम खान और अनुश्री वारडे ने 'भाग कोरोना डॉट कॉम' के नाम से यह गेम बनाया है. अकरम खान ने फोन पर न्यूज18 हिन्दी को बताया कि चीन, ईरान और इटली के हालात हम देख चुके थे. उसके बाद हमने फैसला किया कि देश को जागरुक करने के लिए हम भी कुछ करेंगे. दूसरी ओर पीएम नरेन्द्र मोदी के संदेशों को भी इसमें जोड़ा है.

कोरोना वायरस से बचाव के तरीके बताता है यह गेम.



ऑनलाइन ऐसे खेला जाता है यह गेम

अकरम ने बताया कि ब्राउज़र पर जाकर आप 'भाग कोरोना' के नाम से गेम को स्टार्ट कर सकते हैं. उसके बाद ऊपर की ओर उड़ रही चमगादड़ एक-एक कर कोरोना वायरस को ऊपर से नीचे की ओर गिराती है, लेकिन नीचे की ओर प्रतीकात्मक रूप में पीएम नरेन्द्र मोदी को दिखाया गया है. जैसे ही वायरस नीचे की आने की कोशिश करता है तो एक बुलेट निकलती है और निशाने पर जाकर वायरस को खत्म कर देती है. जैसे-जैसे आप एक-एक वायरस को मारते जाते हैं, आपके गेम की स्टेज भी बदलती रहती है.

गेम हारने पर आता पीएम मोदी का यह संदेश

छात्रा अनुश्री वारडे का कहना है कि जब आप गेम खेलते हैं और आपके वार से वायरस बच जाता है तो ठीक उसी वक्त आपकी स्क्रीन पर एक मैसेज आता है. यह अलग-अलग तरह के कई मैसेज होते हैं. किसी मैसेज में लिखा होता है कि अगर हैंडवॉश किए होते तो यह वायरस नहीं बचता. दूसरा मैसेज बताता है कि हमेशा मास्क पहनें और फेस को टच न करें.

ये भी पढ़ें-

Corona Lockdown: आप कहीं भी फंसे हों तो अपने राज्य में इस नंबर पर दें सूचना, मिलेगी मदद

COVID-19: लॉकडाउन में बाहर निकलना जरूरी हो तो पढ़ लें डॉक्टर की ये सलाह, वरना होगा यह हाल

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज