दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ेगा लॉकडाउन, CM अरविंद केजरीवाल कल कर सकते हैं ऐलान

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए ऑक्सीजन कमी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में कोरोना संक्रमितों के इलाज के लिए ऑक्सीजन कमी पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केंद्र सरकार को फटकार लगाई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है. यहां पर एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन और बढ़ाने की संभावना है, इसकी घोषणा रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल कर सकते हैं. इससे पहले एक बार बढ़ाया जा चुका है लॉकडाउन.

  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए लॉकडाउन (Lockdown) बढ़ाया जा सकता है. यहां पर एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन बढ़ाये जाने की संभावना है. रविवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal)  लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा कर सकते हैं. दिल्ली में फिलहाल लॉकडाउन 3 मई सुबह 5 बजे तक है. इससे पहले एक बार दिल्ली में लॉकडाउन बढ़ाया जा चुका है, खुद सीएम अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके 25 अप्रैल को लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया था.

25 अप्रैल को कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाकर 3 मई की सुबह 5 बजे तक कर दिया गया था. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बताया था कि लॉकडाउन के दौरान हमने देखा कि पॉजिटिविटी रेट लगभग 36-37% तक पहुंच गया, हमने दिल्ली में इतनी संक्रमण दर आज तक नहीं देखी. पिछले एक-दो दिन से संक्रमण दर थोड़ी कम हुई है और आज 30% के नीचे आई है.

इससे पहले 19 अप्रैल को दिल्ली में सोमवार रात 10 बजे से लॉकडाउन लगाया गया है, जो आगामी 26 अप्रैल तक किया गया था. इस दौरान कई तरह की पाबंदियां लगाई थीं, लेकिन लोगों को जरूरत के हिसाब से छूट भी प्रदान की गई थी. लोगों की आवाजाही पर रोक लगाई गई थी, लेकिन जरूरी सेवाओं पर छूट दी गई थी.

कोरोना केसों में नहीं आ रही है कमी 
बता दें कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े लगातार डरा रहे हैं. बीते 24 घंटे में दिल्ली में कोरना के 27, 047 नए मामले सामने आए हैं और 375 लोगों की मौत हुई है. राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना संक्रमण के मामले घटने के बजाए अब लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. अब दिल्ली में मुंबई से भी ज्यादा कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. बीते 24 घंटे में 25, 288 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज