Lockdown 4.0: गाजियाबाद जाने के लिए इन वाहनों के लिए पास अनिवार्य, इन्‍हें सिर्फ आईकार्ड पर मिल जाएगा प्रवेश
Delhi-Ncr News in Hindi

Lockdown 4.0: गाजियाबाद जाने के लिए इन वाहनों के लिए पास अनिवार्य, इन्‍हें सिर्फ आईकार्ड पर मिल जाएगा प्रवेश
गाजियाबाद प्रशासन ने अपने आदेश में कहा है कि पिछले दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी हुई है. (फाइल फोटो)

दिल्ली (Delhi) और केंद्र सरकार के कर्मचारियों को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अपना पास दिखाकर दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने की छूट है.

  • Share this:
गाजियाबाद. लॉकडाउन 4.0 (Lockdown 4.0) में छूट मिलते ही गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर (Ghaziabad- Delhi Border) पर गाड़ियों का रेला लगना शुरू हो गया है. दरअसल, गाजियाबाद प्रशासन ने सोमवार को एक बार फिर से गाजियाबाद-दिल्ली बॉर्डर को सील (Border Seal) कर दिया, लेकिन खास बात यह है कि इस बार बॉडर्र को सील करने के बाद भी आमजनों को कुछ राहत दी गई है. जानकारी के मुताबिक, आवश्यक सेवाओं से जुड़े कर्मचारी और कमर्शियल गाड़ियां को आने-जाने की अमुमति है.

डीएम अजय शंकर पांडे ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए गाजियाबाद- दिल्ली बॉर्डर को सील किया गया है. दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने वाले लोगों को एक बार फिर से पास का ही सहारा लेना होगा. गाजियाबाद जिला प्रशासन ने कहा है कि जिन लोगों के पास होगा उन्हें ही गाजियाबाद सीमा में आने की इजाजत होगी. जरूरी सेवाओं से जुडे़ लोगों को इससे छूट मिलेगी.

इन्हें दिखाना होगा पास
एनबीटी के मुताबिक
, गाजियाबाद प्रशासन ने बताया कि लॉकडाउन4.0 में बॉर्डर सील करने के बाद गाजियाबाद से दिल्ली और दिल्ली से गाजियाबाद आने-जाने के लिए भारी वाहनों को पास चाहिए होगा. इनमें ट्रकों से माल ढुलाई करने वाले वाहन, बैंकिंग सेवाओं से जुड़े आवश्यक वाहन और आवश्यक वस्तुओं व दवाओं से जुड़े वाहन शामिल हैं. इसके अलावा डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, मीडियाकर्मी, बैंक कर्मी और भारत सरकार में काम करने वाले उप सचिव और उनके ऊपर के अधिकारियों को सिर्फ आई कार्ड से एंट्री मिल जाएगी.



गाजियाबाद प्रशासन ने कही ये बात


गाजियाबाद प्रशासन ने अपने आदेश में कहा है कि पिछले दिनों में कोरोना पॉजिटिव केसों में बढ़ोतरी हुई है. इन बढ़े हुए केसों में बड़ा हिस्सा गाजियाबाद-दिल्ली के बीच आवागमन करने वालों से संबंधित है. इसलिए मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी गाजियाबाद के निवेदन पर जिला प्रशासन गाजियाबाद ने बॉर्डर सील करने का निर्णय लिया है. इधर मंगलवार सुबह से बॉर्डर पर बैरीकेडिंग करके जांच शुरू की गई है. इस दौरान दिल्ली की ओर से आने वाले और जाने वाले वाहनों को बॉर्डर पर रोका जा रहा है. कई दोपहिया और चार पहिया वाहनों का रोड पर रेला लग गया, जिससे जाम लग गया.

इस समय ही मिलेगी एंट्री
खास बात यह है कि दिल्ली और केंद्र सरकार के कर्मचारियों को सुबह 9 बजे से शाम 6 बजे तक अपना पास दिखाकर दिल्ली से गाजियाबाद और गाजियाबाद से दिल्ली आने-जाने की छूट है. उसके बाद उन्हें जाने के लिए पास दिखाना होगा. वहीं, आवश्यक काम से दिल्ली से गाजियाबाद आने वालों को गाजियाबाद जिला प्रशासन से ई पास लेना जरूरी होगा.

ये भी पढ़ें- 

Corona side effects: जयपुर में सैलून कर्मचारी PPE किट पहनकर कर रहे हेयर कटिंग

Udaipur: कोरोना ने छीन ली दुनिया के खूबसूरत शहर 'Lake City' की रौनक
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading