• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • केजरीवाल ने माना 'मोदी लहर' में हारे दिल्ली पर विधानसभा चुनावों में होगी 'आप' की जीत

केजरीवाल ने माना 'मोदी लहर' में हारे दिल्ली पर विधानसभा चुनावों में होगी 'आप' की जीत

केजरीवाल ने माना 'मोदी लहर' में हारे दिल्ली पर विधानसभा चुनावों में होगी 'आप' की जीत
(image credit: News18/File)

केजरीवाल ने माना 'मोदी लहर' में हारे दिल्ली पर विधानसभा चुनावों में होगी 'आप' की जीत (image credit: News18/File)

आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखी चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा कि ब्रांड मोदी की राजनीति को मिले जनादेश का असर दिल्ली पर भी पड़ा.

  • Share this:
    लोकसभा चुनावों में मिली करारी हार और अगले साल होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनावों के मद्देनज़र मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को हताश पार्टी कार्यकर्ताओं का मनोबल उठाने की कोशिश करते दिखे. केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से कहा कि लोकसभा चुनावों में पार्टी का पराजय लोगों की  इस धारणा का परिणाम था कि असल लड़ाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बीच है.

    आम आदमी पार्टी कार्यकर्ताओं को लिखी चिट्ठी में केजरीवाल ने कहा कि ब्रांड मोदी की राजनीति को मिले जनादेश का असर दिल्ली पर भी पड़ा है.

    बेहतरीन थे हमारे प्रत्याशी 
    उन्होंने कहा, 'हमारे कार्यकर्ताओं ने शानदार प्रचार किया और अपनी तमाम ताकत उसमें झोंक दी. देशभर में लोगों ने माना कि हमारे प्रत्याशी सबसे बेहतरीन में से थे. हालांकि नतीजे हमारी उम्मीद से उलट रहे. चुनावों के बाद ज़मीनी विश्लेषण से इसके दो मुख्य कारण पता चले. पहला, देशभर में जो माहौल था उसका असर दिल्ली पर भी पड़ा. दूसरा, लोगों ने इस बड़े चुनाव को मोदी बनाम राहुल के तौर पर देखा और फलस्वरूप वैसे ही मतदान किया.'

    विधानसभा चुनावों में हमें मिलेंगे वोट
    केजरीवाल ने कहा, 'जो भी कारण रहे हों, हम जनता को ये समझाने में नाकाम रहे कि इस बड़े चुनाव में क्यों उन्हें हमारे लिए मतदान करना चाहिए.' हालांकि दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि लोग उत्साह से आम आदमी पार्टी को विधानसभा चुनावों में वोट देने का आश्वासन दे रहे हैं. केजरीवाल के मुताबिक लोग आम आदमी पार्टी को दिल्ली में उसके शिक्षा, स्वास्थ, पानी, बिजली, पेंशन जैसे अविश्वसनीय कार्यों के लिए वोट देंगे.

    सातों लोकसभा सीटों पर जीती बीजेपी
    लोकसभा चुनावों के दौरान दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच ज़ुबानी जंग दोनों तरफ से देखी गई. इन चुनावों में बीजेपी ने दिल्ली की सभी सातों लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज़ कर कांग्रेस और आप का सफाया कर दिया.

    रविवार को भी केजरीवाल ने पार्टी कार्यकर्ताओं से लोगों के जनादेश को विनम्रता से स्वीकार करने और विधानसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने को कहा.

    यह भी पढ़ें-

    दिल्‍ली: 8 जुलाई तक स्‍कूल नहीं वसूल पाएंगे छात्रों से बढ़ी हुई फीस

    दिल्ली के गर्ल्स हॉस्टल में लगी आग, बाल-बाल बची लड़कियां

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज