होम /न्यूज /दिल्ली-एनसीआर /लोकसभा चुनाव: इलेक्शन मोड में BJP, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे बैक-टू-बैक दौरा, जानें पूरा शेड्यूल 

लोकसभा चुनाव: इलेक्शन मोड में BJP, गृहमंत्री अमित शाह करेंगे बैक-टू-बैक दौरा, जानें पूरा शेड्यूल 

गृह मंत्री अमित शाह आगामी 23 और 24 सितंबर को बिहार में सींचाल का दौरा करेंगे. (ANI)

गृह मंत्री अमित शाह आगामी 23 और 24 सितंबर को बिहार में सींचाल का दौरा करेंगे. (ANI)

बीजेपी ने आने वाले लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls) की तैयारियां शुरू कर दी हैं. गृहमंत्री अमित शाह भी पूरे देश के दौरे ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

लोकसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह करेंगे पूरे देश का दौरा
जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ नॉर्थ ईस्ट और साउथ पर रहेगा फोकस
बीजेपी आम जनता से फीडबैक लेकर आगे की चुनावी रणनीति तैयार करेगी

नई दिल्ली. आगामी लोकसभा चुनाव से पहले गृहमंत्री अमित शाह पूरे देश के तूफानी दौरा करेंगे. गृहमंत्री शाह का सबसे ज्यादा फोकस जम्मू-कश्मीर के साथ-साथ नॉर्थ ईस्ट और साउथ में रहेगा. अक्टूबर महीने में ही शाह का तूफानी दौरा में कई महत्वपूर्ण राज्यों में हो जाएगा. सूत्रों के मुताबिक बीजेपी की रणनीति है कि आम चुनाव से पहले मोदी सरकार के मंत्री और सांसद अपने तय दौरों का क्रम पूरा कर लें. इन दौरों के माध्यम से मोदी सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं को आम जनता तक पहुंचाई जाएगी. साथ में जनता का फीड बैक भी बीजेपी आलाकमान को मिलेगा, जिससे उसी आधार पर चुनावी रणनीति बनाई जाएगा. इसलिए मंत्रियों के सरकारी दौरों के साथ-साथ पार्टी के कार्यक्रमों को भी करने के निर्देश दिए गए हैं.

मिली जानकारी के अनुसार इस पूरे अभियान को खुद गृहमंत्री अमित शाह देखेंगे. शाह अपने तूफानी दौरों में महत्वपूर्ण सरकारी और पार्टी से जुड़े कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. गृहमंत्री ने 4 और 5 अक्टूबर को जम्मू और कश्मीर का दौरा किया था. कश्मीर में बारामूला को कश्मीर का एंट्री पॉइंट माना जाता है. वह 35 साल के बाद बारामूला जाने पहले पहले केन्द्रीय मंत्री बने, जिन्होंने बारामूला में 5 अक्टूबर को विशाल जनसभा को संबोधित किया.

 नॉर्थ ईस्ट का दौरा करेंगे गृहमंत्री अमित शाह

अब गृहमंत्री शाह नॉर्थ ईस्ट के दौरे पर 7 से 9 अक्टूबर तक रहेंगे. इसमें 7 अक्टूबर को सिक्किम में डेरी कांफ्रेंस में भाग लेने के साथ-साथ बीजेपी कोर ग्रुप की मीटिंग भी करेंगे. 8 अक्टूबर को गोहाटी में रहेंगे और वहां बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ बीजेपी प्रदेश मुख्यालय का उद्घाटन करेंगे. इस दौरान पूर्वोत्तर राज्यों की सुरक्षा समीक्षा बैठक में भी शामिल होंगे जिसमें सभी डीजीपी मौजूद रहेंगे. बताया जा रहा है कि इस मौके पर जब्त किए गए नशीले पदार्थों की होली भी जलाई जाएगी जिससे पूरे देश में नशा मुक्त अभियान का संदेश भी जाएगा.  9 अक्तूबर को मां कामाख्या मंदिर में दर्शन करने के बाद गृहमंत्री शाह पूर्वोत्तर परिषद की बैठक की अध्यक्षता करेंगे, जिसमें सभी मुख्यमंत्री मौजूद रहेंगे. इसके बाद असम के डेरागांव में राज्य भर के एसपी के सम्मेलन की अध्यक्षता भी करेंगे.

ये भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर में जल्द खत्म होगा चुनाव का इंतजार, गृह मंत्री अमित शाह ने बता दी डेडलाइन
नॉर्थ ईस्ट स्टेट्स के दौरे के बाद 11 अक्टूबर को जेपी के गांव बिहार में सिताबदियार भी जाएंगे. वहां पर लोकनायक जेपी की जयंती पर होने वाले कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे. जेडीयू से रिश्ता टूटने के बाद शाह का बिहार का यह दूसरा दौरा होगा. इसके तुरंत बाद उसी दिन दोपहर में काशी आकर बीजेपी जनसंघ के सौ पूर्व वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम है. 16 अक्टूबर को मध्य प्रदेश के ग्वालियर और 18 अक्टूबर को चुनावी राज्य हिमाचल का दौरा करेंगे. हिमाचल के बाद गुजरात में भी 2 दिन रहेंगे. गुजरात में कई कार्यक्रमों में भाग लेंगे और 29 अक्टूबर को पंजाब का भी दौरा करेंगे. इस महीने के अंत में केरल के दौरे पर भी जाएंगे.

लोकसभा चुनाव:  गृहमंत्री शाह करेंगे बैक-टू-बैक दौरा, जानें पूरा शेड्यूल

Tags: Amit shah

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें