गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, आज सीमाएं हुईंं थी सील
Delhi-Ncr News in Hindi

गाजियाबाद, नोएडा, गुरुग्राम और फरीदाबाद बॉर्डर पर लगा लंबा जाम, आज सीमाएं हुईंं थी सील
दिल्‍ली-गुड़गांव और फरीदाबाद बार्डर पर लगा लंबा जाम (फाइल फोटो)

दिल्‍ली-एनसीआर में COVID-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्‍ली से सटे सभी राज्‍यों की सीमाओं को सील कर दिया गया है.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin

नई दिल्‍ली. लॉकडाडन (Lockdown) का चौथा चरण भी अब पूरा होने को है. बावजूद इसके, दिल्ली-एनसीआर (Delhi NCR) में कोरोना वायरस संक्रमण (Corona Infection) के बढ़ते मामलों पर लगाम नहीं लगाई जा सकी है. लगातार कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए दिल्ली से सटे सभी राज्यों ने अपनी सीमाओं (Boarder) को सील करने का फैसला ले लिया है.


फैसले के तहत गाजियाबाद (Ghaziabad) और नोएडा (Noida) प्रशासन पहले ही दिल्ली को जाने वाली सभी मार्गों पर नाकेबंदी लगा चुका है. अब गुरुग्राम (Gurugram) और फरीदाबाद (Faridabad) प्रशासन ने भी दिल्ली को जाने वाले सभी मार्गों को सील कर दिया है. नोएडा, गाजियाबाद, गुरुग्राम और फरीदाबाद बार्डर पर की गई नाकेबंदी के चलते दिल्ली की चारों दिशाओं में लंबे जाम के हालात बन चुके हैं.


पास और पहचान पत्र की जांच के चलते लगा है लंबा जाम
दिल्‍ली से गुरुग्राम, फरीदाबाद, गाजियाबाद और नोएडा को जोड़ने वाले सभी मार्गों को सील करने के बाद भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है. बार्डर पर तैनात पुलिस कर्मी पास और आईकार्ड की जांच के बाद ही वाहनों को सीमा पार करने की इजाजत दे रहे हैं. पास और आईकार्ड की जांच के चलते सभी मार्गों पर लंबा जाम लगा हुआ है.





उल्‍लेखनीय है कि दिल्‍ली स्थिति दफ्तरों में काम करने वाले लोगों की बड़ी तादाद फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद और नोएडा के विभिन्‍न इलाकों में रहते हैं. इन इलाकों से दफ्तर जाने वाले लोगों को आज लंबे जाम का सामना करना पड़ा है. वहीं गुरुग्राम के रास्‍ते आईजीआई एयरपोर्ट जाने वाले बहुत से यात्रियों को इस जाम की वजह से परेशान होना पड़ा है.


मजदूरों के प्रवेश पर हरियाणा ने लगाई पूरी तरह से पाबंदी
हरियाणा पुलिस ने मजदूरों के हरियाणा प्रवेश पर पूरी तरह से पाबंदी लगा दी है. पाबंदी के तहत दिल्‍ली-गुरुग्राम बार्डर पर तैनात किसी भी मजदूर को दिल्‍ली से गुरुग्राम की सीमा में दाखिल होने की इजाजत नहीं दे रहे हैं. पुलिस की सख्‍ती का आलम यह है कि जिन मजदूरों के पास मूवमेंट पास (Movement Pass) हैं, उनको भी हरियाणा की सीमा में दाखिल होने की इजाजत नहीं दी जा रही है.



वहीं मजदूरों ने पुलिस प्रशासन पर आरोप लगाया है कि सिर्फ साइकिल सवार मजदूरों को हरियाणा की सीमा में प्रवेश करने से रोका जा रहा है. जबकि, बाइक सवार लोगों को बेरोकटोक गुरुग्राम में प्रवेश की इजाजत दी जा रही है. मजदूरों का आरोप है कि पुलिस उनसे साफ तौर पर यही कर रही है कि चाहे पास हो या नहीं, उन्‍हें हरियाणा में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी जाएगी.

 
First published: May 29, 2020, 12:48 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading