Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Delhi Metro: मेट्रो लेने के लिए राजीव चौक पर लगी लंबी कतार, देखें VIDEO

    राजीव चौक पर मेट्रो लेने के लिए लगी लोगों की लंबी कतार.
    राजीव चौक पर मेट्रो लेने के लिए लगी लोगों की लंबी कतार.

    राजीव चौक (Rajiv Chowk) से अपने घरों के लिए लौटने वाले लोग को मेट्रो (Metro) लेने के लिए करीब एक किलोमीटर लंबी कतार में लगना पड़ा रहा है. राजीव चौक मैट्रो (Rajiv Chowk Metro) के गेट नंबर सात में साम के वक्त इत तरह का नजारा इन दिनों रोज देखने को मिलता है.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 8, 2020, 8:45 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. कोरोना महामारी(Corona epidemic) के बीच दिल्ली में मेट्रो (Metro) चला दी गई है, लेकिन मेट्रो के सभी गेट को लोगों के आने जाने के लिए अभी तक नहीं खोला गया है, जिसके चलते लोगों को समय और पैसे दोनों ज्यादा देने के बाद भी यात्रा में परेशानी हो रही है. दिल्ली के सबसे व्यस्ततम मेट्रो स्टेशन राजीव चौक में मेट्रो स्टेशन (Metro station in Rajiv Chowk) से बाहर और और अंदर जाने के लिए एक-एक गेट को ही खोला गया है. नंबर 6 से लोग बाहर आते हैं और गेट नंबर सात से मेट्रो लेने के लिए नीचे जाते हैं.

    राजीव चौक शहर का पॉश इलाका है यहां पर वीआईपी मार्केट के अलावा पालिका बाजार और घूमने लायक कई सारे स्थान हैं. इसलिए यहां पर बहुत ज्यादा लोगों को आना जाना होता है. लेकिन शाम के वक्त दब लोग अपने घरों की ओर जाने के लिए मेट्रो लेते हैं तो उनके मेट्रो लेने के लिए नेट नबंर 7 के बाहर कतार में करीब एक घंटे तक अपना समय खराब करना पड़ता है. इस भीड़ को देखकर बहुत सारे यात्री तो मेट्रो की बजाय आटो करके अपने गंतव्य स्थलों की ओर रवावा हो जाते हैं.


    दिल्ली में कोरोना का सबसे बुरा दौर, थर्ड फेज चरम पर: सत्येन्द्र जैन



    मेट्रो लेने के लिए जो लाइन लगती है कई बार वह एक किलोमीटर तक लंबी हो जाती है. इस वीडियो में आप साफ देख सकते हैं कि कतार कितनी लंबी है. इन सभी यात्रियों को सिर्फ मेट्रो लेने के लिए इतनी लंबी कतार में लगना पड़ रहा है. इससे लोगों का समय बर्बाद होता है. कई सारे यात्री इस कतार से बचने के लिए बाराखंभा और नई दिल्ली मेट्रो स्टेशन से जाकर मेट्रो ले रहे हैं, हालांकि इसमें उनके पैसा और समय दोनों बर्बाद हो रहा है. कुछ लोग बाराखंभा मेट्रो तक पैदल चलकर भी वहां से मेट्रो ले रहे हैं क्योंकि इन दोनों स्टेशनों में इतनी ज्यादा भीड़ नहीं होती, जितनी कि राजीव चौक पर होती है.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज