अपना शहर चुनें

States

elevated Road- गाजियाबाद से दिल्‍ली जाने वालों का चार किमी. लंबा चक्‍कर बचेगा

एलेवेटेड रोड पर लूप बनने से लोगों को मिलेगी राहत
एलेवेटेड रोड पर लूप बनने से लोगों को मिलेगी राहत

शहर के लोगों को राहत देने के लिए राजनगर एक्‍सटेंशन से यूपी गेट तक बने एलेवेटेड रोड elevated Road पर चढ़ने के लिए हिंडन के पास Loop बनाया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 20, 2021, 9:07 AM IST
  • Share this:
गाजियाबाद. शहर से रोजाना दिल्ली जाने वाले करीब 20 हजार से अधिक वाहन चालकों का चार किमी. चक्‍कर बचेगा, जिससे करीब आधे घंटे का समय बचेगा. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (GDA)  एलेवेटेड रोड पर हिंडन के पास एक लूप बनाने की योजना बना रहा है, जिससे शहर से दिल्‍ली जाने वाले वाहन चालक सीधा एलेवेटेड रोड पर चढ़ कर यूपी गेट पहुंच सकेंगे. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण  GDA के वीसी कृष्‍णा करुणेश ने इससे प्रोजेक्‍ट से संबंधित फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए हैं.

गाजियाबाद शहर में रहने वाले लोगों को मौजूदा समय दिल्‍ली जाने के लिए तीन विकल्‍प हैं,पहला वो  हिंडन होकर लिंकरोड होकर यूपी गेट पहुंचे, या फिर करहेड़ा होते हुए या मेरठ रोड होकर राजनगर के रास्‍ते एलेवेटेड रोड होकर दिल्‍ली पहुंचते हैं. तीनों रास्‍तों में करीब चार किमी.अतिरक्ति चक्‍कर लगाना पड़ता है, जिसमें समय लगता है. हिंडन के आसपास ऐलेवेटेड रोड  पर चढ़ने के लूप बनाने के लिए लंबे समय से मांग चल रही है.स्‍थानीय लोगों का कहना है क‍ि अगर हि‍ंडन पर लूप बन जाएंगातो लोगों को यूपी गेट पहुंचने के लिए लिंकरोड ,करहेड़ा या राजनगर से होकर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. लोग  सीधा एलेवेटेड रोड पर चढ़कर यूपी गेट पहुंच सकेंगे. इस  तरह करीब आधे घंटे का समय बचेगा.  इसमें करीब 25 करोड़ रुपए का खर्च आएगा .

जीडीए ने दिए  आदेश



गाजियाबाद विकास प्राधकिरण के वीसी करुणा करुणेश ने बताया क‍ि हिंडन के एलेवेटेडरोड पर चढ़ने के लएि लूपबनाने की जगह  है, पर उतरने के लएि जगह नहीं है. इसलिए केवल एक तरफ  से एलेवेटेडरोड बनाने की योजना बना रहे हैं. एक  माह में लूट  की फीजिबिलिटी रिपोर्ट तैयार होजाएगी.उसी के अनुसार लूप बनाने का काम शुरू होगा. हिंडनमें तीसरे पुल के निर्माण के साथ लूप  का भी निर्माण शुरू कयिा जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज