लाइव टीवी

शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान दो जोड़ों को हुआ प्यार, 7-8 फरवरी को करेंगे निकाह
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: February 7, 2020, 4:23 PM IST
शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान दो जोड़ों को हुआ प्यार, 7-8 फरवरी को करेंगे निकाह
शाहीन बाग प्रदर्शन के दौरान दो जोड़ों को हुआ प्यार (कॉन्सेप्ट इमेज)

बताया जा रहा है कि प्रदर्शन (Protest) के दौरान दो जोड़ों के बीच प्‍यार हो गया और वे अब 7 फरवरी और 8 फरवरी को शादी (Marriage) करने जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 7, 2020, 4:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. नागरिकता संशोधन कानून (CAA) और एनआरसी (NRC) के खिलाफ दिल्ली के शाहीन बाग में 15 दिसंबर से चल रहा धरना प्रदर्शन अब मोहब्बत का भी गवाह बन गया है. नवभारत टाइम्स की खबर के अनुसार, प्रदर्शन के दौरान दो प्रेमी जोड़ों को आपस में प्यार (Love) हो गया. यही नहीं, ये दोनों जोड़े इस महीने निकाह (Marriage) भी करने वाले हैं.

गौरतलब है कि, देशभर में हिंसात्‍मक प्रदर्शन के बाद शाहीन बाग में पिछले साल 15 दिसंबर से ही प्रदर्शन चल रहा है. कालिंदी कुंज को नोएडा से जोड़ने वाली इस सड़क पर महिलाएं शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रही हैं. शाहीन बाग प्रदर्शन की गूंज देश ही नहीं दुनियाभर में सुनी जा रही है. महिलाएं नुक्‍कड़ नाटक, रैली, भाषण के जरिए सीएए और एनआरसी का विरोध कर रही हैं.

7 और 8 फरवरी को होगा निकाह
इस प्रदर्शन में बड़ी संख्‍या में युवा और स्‍टूडेंट भी हिस्‍सा लेने पहुंच रहे हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुता‍बिक आंदोलन की लौ को जलाने वाले इन्‍हीं युवाओं के बीच में अब प्रेम भी पनप रहा है. युवा दिलों के साथ आने पर उनके परिवार वाले भी मदद कर रहे हैं. नवभारत टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक प्रदर्शन के दौरान दो जोड़ों के बीच प्‍यार हो गया और वे अब 7 फरवरी और 8 फरवरी को शादी करने जा रहे हैं.



प्रदर्शन के दौरान प्‍यार चढ़ा परवान
बताया जा रहा है कि दोनों ही प्रेमी जोड़ों के परिवार वाले एक-दूसरे को जानते हैं लेकिन प्रदर्शन के दौरान उनके बीच आपसी तालमेल हुआ. मेडिकल की पढ़ाई कर रहे एक जोड़े जुनैद और समर के बीच प्रदर्शन के दौरान शुरू हुई बातचीत जो प्‍यार में बदल गई. उन्‍होंने इसकी जानकारी परिवार को दी. परिवार वालों की रजामंदी के बाद अब जुनैद और समर 7 फरवरी को निकाह करने जा रहे हैं.

जीशान-आयशा की जोड़ी
वहीं दूसरी जोड़ी जीशान-आयशा 8 फरवरी को शादी करने जा रहे हैं. जीशान और आयशा का परिवार पहले से एक-दूसरे को जानता था लेकिन युवा जोड़े ने कभी शादी के बारे में नहीं सोचा था. प्रदर्शन के दौरान दोनों ने एक-दूसरे से बात की और धीरे-धीरे इश्‍क परवान चढ़ गया. प्रदर्शन के दौरान ही जीशान ने आयशा को शादी के लिए प्रपोज किया. बाद में परिवार वालों ने भी इस पर सहमति दे दी. अब यह जोड़ा 8 फरवरी को निकाह करने जा रहा है.

ये भी पढ़ें:- शाहीन बाग प्रोटेस्ट के खिलाफ याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में टली सुनवाई, 10 फरवरी को अगली सुनवाई

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 3:39 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर