लेफ्टिनेंट जनरल ने कार की फोटो ट्वीट कर लिखा 'बिग बॉस ड्राइविंग कर रहे हैं', हरकत में आई पुलिस, काटा चालान

ट्ववीट का संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस ने तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद कार और उसके मालिक के बारे में जानकारी जुटा ली थी. फोटो- लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड विनोद भाटिया के ट्वीट से.

ट्ववीट का संज्ञान लेते हुए नोएडा पुलिस ने तीन से चार घंटे की मशक्कत के बाद कार और उसके मालिक के बारे में जानकारी जुटा ली थी. फोटो- लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड विनोद भाटिया के ट्वीट से.

Police Action On Tweet:-कार के नंबर के चलते ही यह ट्वीट किया गया था. देर रात नोएडा पुलिस कार मालिक तक पहुंच गई. कार का ऑनलाइन चालान भी काट दिया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 11, 2021, 10:52 AM IST
  • Share this:
नोएडा. इंडियन आर्मी (Indian Army) के एक लेफ्टिनेंट जनरल (रिटा.) ने एक कार की फोटो समेत ट्वीट (Tweet) किया तो नोएडा में हड़कंप मच गया. फौरन ही नोएडा पुलिस (Noida Police) और ट्रैफिक पुलिस हरकत में आ गई. लेफ्टिनेंट जनरल ने ट्वीट में दूसरी बातों के अलावा यह भी लिखा कि "बिग बॉस (Big Boss)" ड्राइविंग कर रहे हैं." बड़े अधिकारियों ने पुलिस टीम को कार (Car) की तलाश में लगा दिया. यह एक ऑडी कार थी. इसका नंबर भी 0005 था. इसी नंबर के चलते ही यह ट्वीट किया गया था. देर रात पुलिस कार मालिक तक पहुंच गई. कार का ऑनलाइन (Online) चालान भी काट दिया था.

मामला कुछ इस तरह था कि इंडियन आर्मी से रिटायर्ड लेफ्टिनेंट जनरल विनोद भाटिया ने 10 मार्च को एक ट्वीट किया था. यह ट्वीट नोएडा ट्रैफिक पुलिस और नोएडा के पुलिस कमिश्नर को भी टैग किया गया था. ट्वीट में एक ऑडी कार का फोटो भी था. जिसका नंबर बड़े ही स्टाइलिश तरीके से लिखा गया था और पूरा नंबर भी पढ़ाई में नहीं आ रहा था.

ट्वीट में यह लिखा था लेफ्टिनेंट जनरल ने



लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड विनोद भाटिया ने ट्वीट में फोटो के साथ जानकारी देते हुए लिखा था, "इन्हें नियमों से कोई सरोकार नहीं है. आज 10 मार्च को 5:17 बजे पर नोएडा-ग्रेटर नोएडा एक्सप्रेस-वे पर "बिग बॉस" ड्राइविंग कर रहे हैं." ट्वीट के करीब आधा घंटे बाद नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से उन्हें जवाब दिया गया. पुलिस ने बताया गया कि कार्रवाई करने के लिए जिम्मेदार पुलिस अधिकारियों को निर्देश दे दिए गए हैं.
…तो इसलिए हरियाणा को छोड़कर नोएडा आ जाएंगी बड़ी-बड़ी कंपनियां, यूपी कर रहा तैयारी

देर रात करीब 9:30 बजे नोएडा ट्रैफिक पुलिस ने एक और जवाब विनोद भाटिया को ट्विटर पर दिया. जिसमें इस गाड़ी का नंबर लिखकर चालान नंबर भी शामिल किया गया था. नोएडा ट्रैफिक पुलिस की ओर से बताया गया कि ऑडी गाड़ी पर रजिस्ट्रेशन नंबर पूरा साफ-साफ नहीं था. जिसके चलते उन्हें गाड़ी मालिक तक पहुंचने और गाड़ी की पूरी जानकारी करने में वक्त लगा.





ऑडी के मामले में ट्वीर पर होते रहे सवाल-जवाब



लेफ्टिनेंट जनरल रिटायर्ड विनोद भाटिया के ट्वीट करते ही लोग ऑडी कार के बारे में सवाल-जवाब करने लगे. कोई पूछ रहा था कौन हैं यह बिग बॉस, तो कोई कार पर लिखे गए नंबर के तरीके पर सवाल उठा रहा था. कार हो या बाइक सभी पर रजिस्ट्रेशन नंबर लिखने के मानक हैं. और शायद यह ऑडी कार इस मानक को पूरा नहीं कर रही थी, इसी के चलते ही विनोद भाटिया ने कमेंट करते हुए यह ट्वीट किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज