Home /News /delhi-ncr /

madhuvan bapudham rob will completed this year

मधुवन बापूधाम आरओबी इस साल बनकर हो जाएगा, हजारों लोगों को होगी राहत

कोरोना की वजह से रफ्तार धीमी हुई थी.

कोरोना की वजह से रफ्तार धीमी हुई थी.

मधुवन बापूधाम के हजारों लोगों को इस वर्ष अंत तक आवागमन में सुविधा हो जाएगी. यहां पर‍ निर्माणाधीन आरओबी बनकर तैयार हो जाएगा. इसका निर्माण उत्‍तर प्रदेश सेतु निगम कर रहा है. कोरोना की वजह से इसके निर्माण की गति धीमी हो गयी थी, लेकिन दोबारा काम को रफ्तार दी गयी है.

अधिक पढ़ें ...

    गाजियाबाद. गाजियाबाद विकास प्राधिकरण (ghaziabad development authority) की प्रमुख योजनाओं में से एक मधुवन बापूधाम (madhuban bapudham) के हजारों लोगों को इस वर्ष अंत तक आवागमन में सुविधा हो जाएगी. यहां पर‍ निर्माणाधीन आरओबी (rob) बनकर तैयार हो जाएगा. इसका निर्माण उत्‍तर प्रदेश सेतु निगम कर रहा है. कोरोना की वजह से इसके निर्माण की गति धीमी हो गयी थी लेकिन दोबारा काम को रफ्तार दी गयी है.

    जीडीए द्वारा मधुवन बापूधाम आवासीय योजना तैयार की जा रही है. यहां पर आवंटियों को प्लाट देने के साथ ही बहुमंजिला बिल्डिंग भी बनाई गई हैं, मधुवन-बापूधाम के साथ ही गुलधर, संजयनगर, स्वर्णजयंतीपुरम, सदरपुर, रईसपुर में रहने वाले लोगों को रोजाना आवागमन करने के लिए शहर के अंदर से जाना पड़ता है. लोगों को लंबी दूरी तय न करनी पड़े, इसके लिए जीडीए द्वारा 44.95 करोड़ रुपये की लागत से 800 मीटर मधुवन-बापूधाम में आरओबी बनवाया जा रहा है.आरओबी का निर्माण कार्य 50 प्रतिशत कार्य पूरा हो चुका है. दिसंबर के अंत तक कार्य पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है.

    मधुवन बापूधाम आरओबी तैयार करने के लिए जिस जगह को चयनित किया गया है, वहां 100 मीटर जमीन पर अभी पेच फंसा हुआ है, इस जमीन पर स्टे है, ऐसे में निर्माण कार्य नहीं हो सकता है. हालांकि सेतु निगम के अधिकारियों का कहना है कि इस समस्या को भी जल्द ही हल कर लिया जाएगा और इस वर्ष तक पूरा कर लिया जाएग.

    सेतु निगम के परियोजना निदेशक डीके गुप्‍ता बताते हैं कि कोरोना के कारण निर्माण का काम प्रभावित हुआ था, इस वजह से आरओबी में देरी हुई है. अब मधुबन बापूधाम आरओबी का कार्य तेज गति से चल रहा है, इस साल के अंत तक आरओबी तैयार कर जनता को सौंप दिया जाएगा, इससे लोगों को आवागमन में आसानी होगी.

    Tags: Ghaziabad News

    अगली ख़बर