लाइव टीवी

शपथ ग्रहण के बाद दिल्ली में राहुल गांधी से मिले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री, प्रियंका गांधी भी मौजूद
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: December 31, 2019, 10:50 AM IST
शपथ ग्रहण के बाद दिल्ली में राहुल गांधी से मिले महाराष्ट्र सरकार के मंत्री, प्रियंका गांधी भी मौजूद
महाराष्ट्र में कांग्रेस कोटे से शपथ लेने वाले मंत्रियों ने दिल्ली में राहुल गांधी से मुलाकात की है

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपना यूपी दौरा बीच में छोड़कर राहुल गांधी के आवास पर उनसे मिलने पहुंची हैं. जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी से मिलने के बाद कांग्रेस कोटे के ये मंत्री सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात करेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 31, 2019, 10:50 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) के मंत्रिमंडल विस्तार (Cabinet Expansion) के बाद कांग्रेस (Congress) कोटे से शपथ लेने वाले मंत्रियों ने मंगलवार को दिल्ली (Delhi) में राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से मुलाकात की है. राहुल गांधी के आवास पर हुई इस मुलाकात के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और केसी वेणुगोपाल भी मौजूद रहे. इस बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अपना यूपी दौरा बीच में छोड़कर राहुल गांधी के आवास पर उनसे मिलने पहुंची हैं.

जानकारी के मुताबिक राहुल गांधी से मिलने के बाद कांग्रेस कोटे के ये मंत्री सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) से भी मुलाकात करेंगे.



इससे पहले सोमवार को उद्धव ठाकरे सरकार का विस्तार किया गया था जिसमें 36 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली थी. इसमें शिवसेना और कांग्रेस कोटे के 10-10 विधायक मंत्री बनाए गए जबकि एनसीपी के 14 मंत्री बनाए गए हैं. कांग्रेस पार्टी के सूत्रों के अनुसार पार्टी के कई विधायक इस मंत्रिमंडल विस्तार से खुश नहीं हैं.

बता दें कि बीते अक्टूबर में संपन्न हुए महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मे बीजेपी 105 सीटें हासिल कर सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. वहीं उसकी तब की सहयोगी रही शिवसेना ने 56, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने 54 और कांग्रेस ने 44 सीटें जीती थीं. 288 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी और शिवसेना ने नतीजों में मिलकर साधारण बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था. लेकिन बाद में शिवसेना मुख्यमंत्री पद और 50-50 फॉर्मूले के तहत सरकार गठन की मांग पर अड़ गई थी. बीजेपी ने शिवसेना की मांगों के आगे झुकने से इनकार कर दिया जिसके बाद शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर महा विकास अघाडी (गठबंधन) का निर्माण किया और सरकार बना ली थी.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 31, 2019, 10:35 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर