Home /News /delhi-ncr /

maid beaten up by employers couple booked delhi crime news

मरती जा रही इंसानियत! दिल्ली में घर में काम करने वाली को बुरी तरह पीटा, कपल के खिलाफ केस दर्ज

दिल्ली में एक कपल ने मेड को बुरी तरह पीटा (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली में एक कपल ने मेड को बुरी तरह पीटा (सांकेतिक तस्वीर)

दिल्ली के राजौरी गार्डन में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 48 वर्षीय एक महिला को उसके मालिकों ने कथित तौर पर पीटा, इतना ही नहीं, उसके बाल भी काट दिए. पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार की है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता का नाम रजनी है और वह पश्चिम बंगाल की सिलिगुड़ी की रहने वाली है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: दिल्ली में घर में काम करने वाली मेड के साथ मारपीट की हैरान करने वाली घटना सामने आई है. दिल्ली के राजौरी गार्डन में घरेलू सहायिका के रूप में काम करने वाली 48 वर्षीय एक महिला को उसके मालिकों ने कथित तौर पर पीटा, इतना ही नहीं, उसके बाल भी काट दिए. पुलिस ने बताया कि यह घटना रविवार की है. पुलिस ने बताया कि पीड़िता का नाम रजनी है और वह पश्चिम बंगाल की सिलिगुड़ी की रहने वाली है.

पुलिस के अनुसार, पीड़िता रजनी दिल्ली में घरेलू सहायिका यानी मेड के रूप में काम करती थी. उसका इलाज चल रहा है और सिलीगुड़ी में उसके परिवार को सूचित कर दिया गया है. आरोपी कपल महिला को काम के बदले 7,000 रुपये सैलरी देता था. पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) घनश्याम बंसल ने कहा कि 17 मई को सफदरजंग अस्पताल से एक महिला के एमएलसी (मेडिको-लीगल केस) के बारे में जानकारी मिली थी.

एमएलसी के अनुसार, मरीज जब अस्पताल आई तो वह घायल थी. बताया गया कि उसके मालिकों ने उसकी पिटाई की थी. इस सूचना के बाद पुलिस अस्पताल पहुंची और रजनी का बयान दर्ज किया जिसमें उसने आरोप लगाया कि उसके नियोक्ता यानी मालिक, अभिनीत और उसकी पत्नी ने उसके साथ मारपीट की और उसके बाल काट दिए.

डीसीपी ने कहा कि आरोपी कपल के खिलाफ जानबूझकर चोट पहुंचाने, गलत तरीके से कैद करने और मारपीट करने की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और आरोपी जोड़े को पकड़ने के प्रयास किए जा रहे हैं. पीड़िता की प्लेसमेंट एजेंसी के अनुसार, उन्हें रविवार देर रात नियोक्ताओं का फोन आया कि रजनी बीमार हो गई और उन्हें घर ले जाना चाहिए.

प्लेसमेंट एजेंसी के अनुसार, इसके बाद कपल ने उसे (रजनी को) मेरे ऑफिस पर छोड़ दिया और चले गए. बाद में मैंने पाया कि वह पेशाब में पड़ी हुई है और वह हिल भी नहीं सकती थी. प्लेसमेंट एजेंसी के मालिक ने कहा कि पीड़िता रजनी अस्वस्थ नहीं थी, बल्कि आरोपी कपल ने उसे पीटा था. मैं उसे अस्पताल ले गया जहां उसने मुझसे कहा कि दंपति उसके साथ नियमित रूप से मारपीट करते हैं. रविवार को दंपति ने अपने कमरे से घसीटा और उसके बाल काट दिए. उन्होंने बताया कि उसके पूरे शरीर पर चोट के निशान थे.

सफदरजंग अस्पताल की मेडिकल जांच रिपोर्ट में कहा गया है कि महिला के शरीर पर हमला किया गया था और उसके सिर में चोट थी और उल्टी हो रही थी. पुलिस ने कहा कि उसकी आंखों, चेहरे, अंगों, पेट के साथ-साथ शरीर के अन्य हिस्सों पर भी चोटें आई हैं. पुलिस ने कहा कि महिला ने पिछले साल सितंबर में दंपति के लिए काम करना शुरू किया था. दंपति लंबे समय से एजेंसी के संपर्क में हैं. एक अन्य अधिकारी ने कहा कि रजनी से पहले, उन्होंने एक और महिला को काम पर रखा था, लेकिन उसे यह कहते हुए निकाल दिया कि वह चोरी कर रही है और उसने चूहे के जहर को खाने में मिलाया था.

Tags: Delhi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर