Home /News /delhi-ncr /

मोदी सरकार ने कैसा किया काम, यह किताब खोलेगी राज

मोदी सरकार ने कैसा किया काम, यह किताब खोलेगी राज

मेकिंग ऑफ न्‍यू इंडिया किताब का कवर.

मेकिंग ऑफ न्‍यू इंडिया किताब का कवर.

इसका नाम है 'मेकिंग ऑफ न्‍यू इंडिया.' मोदी सरकार के आर्थिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष बिबेक देबरॉय, अनिर्बान गांगुली और किशोर देसाई ने लिखी है.

    नीलू सिंह

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्‍व वाली केंद्र सरकार के कामकाज पर एक नई किताब बाजार में आई है. इसका नाम है 'मेकिंग ऑफ न्‍यू इंडिया.' मोदी सरकार के आर्थिक सलाहकार समिति के अध्यक्ष बिबेक देबरॉय, अनिर्बान गांगुली और किशोर देसाई ने लिखी है. राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद ने मंगलवार को राष्‍ट्रपति भवन में इसका लोकार्पण किया.

    किताब के संपादक अनिर्बान गांगुली ने बताया कि इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन और मिशन के बारे में पूरी जानकारी दी गई है. उन्होंने कहा कि कि जो लोग प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के किए गए कामों को जानना चाहते हैं वह इस किताब के जरिए आसानी से जान सकते हैं. यह चौथा एडिशन है.

    इससे पहले भी तीन किताबें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामों पर लिखी जा चुकी हैं. इनमें रिडिफाइनिंग गर्वनेंस (साल 2015), द मोदी डॉक्ट्रिन: न्‍यू पैरडाइम इन इंडियाज फॉरेन पॉलिसी (साल 2016) और इंडिया @70, मोदी@3.5 ( साल 2017) में लिखी गई थी.

    इस किताब में मोदी सरकार के कार्यकाल में जितनी भी नई योजनाएं जनता के सामने आई है उनका विस्तृत ब्यौरा दिया गया है. इसके साथ ही प्रधानमंत्री मोदी के द्वारा लिए गए निर्णय के बारे में भी पूरी जानकारी दी गई है. मन की बात, आधार, शहरी और ग्रामीण नीति, विदेश नीति, नोटबंदी, जीएसटी, ट्रिपल तलाक का भी इस किताब में जिक्र है.

    इस किताब को लिखने में करीबन आठ महीने का समय लगा है. इस किताब में 51 अलग-अलग क्षेत्रों के एक्सपर्ट्स का योगदान रहा है. किताब के संपादक का दावा है कि जब भी कभी इतिहास में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में कुछ लिखा जाएगा तो इस किताब का जिक्र जरूर आएगा.

    Tags: 4 Years of Modi Government, Mann Ki Baat, Narendra modi, NDA

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर