• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्ली से 17 कारतूस लेकर फ्लाइट से पटना जा रहा था शख्स, IGI एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

दिल्ली से 17 कारतूस लेकर फ्लाइट से पटना जा रहा था शख्स, IGI एयरपोर्ट पर गिरफ्तार

उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. (सांकेतिक फोटो)

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब आठ बजे यात्री के हैंडबैग से 7.53 मिमी कैलिबर की गोलियां बरामद की गईं. उन्होंने बताया कि व्यक्ति पटना के लिए इंडिगो एयरलाइंस (indigo airlines) की उड़ान में सवार होने वाला था.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के कर्मियों ने दिल्ली हवाई अड्डे (Delhi Airport) पर एक यात्री को बिना अनुमति के 17 कारतूस (17 Cartridges) रखने के आरोप में पकड़ लिया. यह यात्री पटना जाने वाले विमान में सवार होने वाला था. यह जानकारी अधिकारियों ने दी. अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब आठ बजे यात्री के हैंडबैग से 7.53 मिमी कैलिबर की गोलियां बरामद की गईं. उन्होंने बताया कि व्यक्ति पटना के लिए इंडिगो एयरलाइंस (indigo airlines) की उड़ान में सवार होने वाला था. उन्होंने कहा कि हथियार और गोला-बारूद ले जाने पर प्रतिबंध है और चूंकि यात्री उन्हें ले जाने के लिए सरकारी अनुज्ञा नहीं दे सका. इसलिए उसे स्थानीय पुलिस को सौंप दिया गया, जिसने उसके खिलाफ शस्त्र अधिनियम की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया. दरअसल, सीआईएसएफ को दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षा का जिम्मा सौंपा गया है.

    वहीं, बीते 28 अगस्त की रात को भी  इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर तैनात एयर इंटेलिजेंस यूनिट के सीमा शुल्क अधिकारियों ने उज्बेकिस्तान के दो नागरिकों को पकड़ा था, जो 951 ग्राम सोना की तस्करी की कोशिश कर रहे थे. ये दोनों यात्री ग्रीन चैनल के जरिए दुबई से भारत पहुंचे थे. सबसे दिलचस्प बात थी कि इन्होंने सोने की तस्करी के लिए एक अनोखा ही तरीका अपनाया था, जो आज से पहले शायद कभी नहीं देखा गया. दरअसल, उन दोनों उज्बेक नागरिकों में से एक ने सोने की तस्करी करने के मकसद से और अधिकारियों को चकमा देने के लिए 951 ग्राम सोने को कृत्रिम दांत के साथ ही दांत के नीचे बने खोह और धातु की एक चेन में बदल कर उसे मुंह में फिट करा दिया था. जांच के दौरान दोनों उज्बेक नागरिक सीमा शुल्क विभाग के अधिकारियों के चंगुल में फंस गए और फिर उन्हें पकड़ कर लिया गया.

    वह दुबई से दिल्ली पहुंचा था
    बता दें कि इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से आए दिन तस्करों की गिरफ्तारी होती रहती है. पिछले साल दिसंबर महीने में इस हवाई अड्डे से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया था. आरोप था कि व्यक्ति करीब 75 लाख रुपये का सोना (Gold) देश में तस्करी करके लाने की कोशिश कर रहा था. सीमा शुल्क विभाग द्वारा जारी एक आधिकारिक बयान में कहा गया था कि आरोपी पंजाब का रहने वाला है. वह दुबई से दिल्ली पहुंचा था, जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

    (इनपुट- भाषा)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज