लाइव टीवी

दिल्‍ली: Coronavirus फैलाने की साजिश रचने के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या
Delhi-Ncr News in Hindi

भाषा
Updated: April 9, 2020, 9:24 AM IST
दिल्‍ली: Coronavirus फैलाने की साजिश रचने के शक में युवक की पीट-पीटकर हत्या
COVID-19 Rumor: पुलिस ने बताया कि मृतक तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम के लिए भोपाल गया था और 45 दिनों के बाद सब्जियों के एक ट्रक में बैठकर दिल्ली वापस आया था.

COVID-19 Rumor: पुलिस ने बताया कि मृतक तबलीगी जमात के एक कार्यक्रम के लिए भोपाल गया था और 45 दिनों के बाद सब्जियों के एक ट्रक में बैठकर दिल्ली वापस आया था.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश की राजधानी दिल्ली के बवाना में कोरोना वायरस (Coronavirus) फैलाने की साजिश रचने के शक में लोगों ने 22 वर्षीय युवक के साथ कथित तौर पर बेरहमी से मारपीट की जिससे उसकी मौत हो गई. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. अधिकारी बताया कि युवक की पहचान बवाना के हरेवली गांव निवासी महबूब अली के रूप में हुई है. पुलिस ने कहा कि अली तबलीगी जमात (Tablighi Jamaat) के एक कार्यक्रम के लिए मध्य प्रदेश के भोपाल गया था और 45 दिनों के बाद सब्जियों के एक ट्रक में बैठकर दिल्ली वापस आया.

पुलिस ने बताया कि महबूब अली आजादपुर सब्जी मंडी से पकड़ा गया था, लेकिन चिकित्सीय परीक्षण के बाद छोड़ दिया गया था. पुलिस ने कहा कि जब वह अपने गांव पहुंचा तो अफवाह फैल गई कि महबूब अली की कोरोना वायरस फैलाने की साजिश है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि रविवार को उसे खेतों में ले जा कर पीटा गया. बाद में उसे अस्पताल ले जाया गया जहां उसकी मौत हो गई. पुलिस ने मामला दर्ज कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया है.

दो महिला डॉक्टरों के साथ स्‍थानीय व्यक्ति ने बदसलूकी की
वहीं, दिल्ली के गौतम नगर इलाके में रहने वाली सफदरजंग की दो महिला डॉक्टरों के साथ स्‍थानीय व्यक्ति ने बदसलूकी की. आरोपी ने दोनों डॉक्टरों पर कोरोना फैलाने का आरोप लगाते हुए उनके साथ मारपीट की. जानकारी के अनुसार, दोनों महिला डॉक्टर सफदरजंग अस्पताल के इमरजेंसी विभाग में कार्यरत हैं. अब इस संबंध में महिला डॉक्टरों ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई है, जिसके बाद पुलिस ने डॉक्टरों के साथ मारपीट और अभद्र व्यवहार करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.



पहले चिल्लाया फैला रही हैं कोरोना, फिर मारपीट पर उतरा


जानकारी के अनुसार, बुधवार रात 9.30 बजे दोनों महिला डॉक्टर काम से लौटने के बाद कुछ जरूरी सामान लेने के लिए गुलमोहर एन्‍क्लेव के पास एक दुकान पर गईं. यहां पर पहले से मौजूद एक व्यक्ति ने उनको पहले सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में कहा. जब दोनों डॉक्टरों ने कहा कि उन्हें इस संबंध में जानकारी है तो आरोपी गुस्सा गया और मामला दर्ज करवाने की धमकी देने लगा.

इस पर डॉक्टरों ने उस पर ध्यान नहीं दिया तो वह चिल्लाने लगा कि दोनों कोरोना फैला रही हैं. जब वे वहां से जाने लगीं तो आरोपी ने उनका रास्ता रोका और मारपीट करने लगा. इसके साथ ही उसने दोनों चिकित्सकों को गलत तरीके से छुआ. बाद में मामला बढ़ता देख वह वहां से चला गया. इसके बाद दोनों डॉक्टरों ने पुलिस से संपर्क किया. पुलिस ने मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए दोनों चिकित्सकों की मेडिकल जांच करवाई और मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

ये भी पढ़ेंः

Corona Alert: दिल्ली में सदर बाजार सहित 20 हॉटस्पॉट सील, मास्क पहनना अनिवार्य

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 9:08 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading