लाइव टीवी

दिल्ली: खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता था शख्‍स, पैसे नहीं थे तो व्‍यवसायी को अगवा कर मांगी फिरौती
Delhi-Ncr News in Hindi

पीटीआई
Updated: February 20, 2020, 9:17 AM IST
दिल्ली: खुद का बिजनेस शुरू करना चाहता था शख्‍स, पैसे नहीं थे तो व्‍यवसायी को अगवा कर मांगी फिरौती
दिल्ली में क्राइम ब्रांच का अधिकारी बताकर किया बिजनेसमैन का अपहरण (कॉन्सेप्ट इमेज)

अपहरण (Kidnap) की इस साजिश में आरोपी हरिपाल के के साथ तीन अन्य लोग भी शामिल थे, जिनकी तलाश (Search) अभी जारी है.

  • Share this:
नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली में 26 वर्षीय युवक को एक बिजनेसमैन का अपहरण (Kidnap) करने और उनसे 25 लाख रुपये की फिरौती मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी ने पहले खुद को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच (Delhi Crime Branch) का अधिकारी बताया फिर पश्चिमी दिल्ली के हरिनगर के रहने वाले बिजनेसमैन अमन कुमार का अपहरण कर लिया. हालांकि, पुलिस ने बताया कि बिजनेसमैन अमन कुमार को 18 फरवरी को अगवा कर लिया गया था. हालांकि, अपहरण के कुछ घंटे बाद ही उन्‍हें छुड़ा लिया गया और आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया.

बिजनेस शुरू करना चाहता था आरोपी
पूछताछ के दौरान हरिपाल ने पुलिस को बताया कि वह अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहता था, लेकिन उसके पास पर्याप्त रुपये नहीं थे. इसलिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर अपहरण की साजिश रची थी.

दिल्‍ली पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि आरोपी की पहचान नजफगढ़ के रहने वाले हरिपाल के तौर पर की गई है. अपहरण की इस साजिश में उसके साथ तीन अन्य लोग भी शामिल थे, जिनकी तलाश की जा रही है.



तीन आरोपी फरार
डीसीपी (पश्चिम दिल्‍ली) दीपक पुरोहित ने कहा, 'अमन का अपहरण तिलकनगर मेट्रो स्टेशन के गेट नंबर 3 से किया गया था. बाद में उसे छोड़ने की एवज में उसके घरवालों से 25 लाख रुपये की डिमांड की गई. हमें जब इस बारे में जानकारी मिली तो पुलिस ने तकनीकी सहायता से आरोपी के कॉल को ट्रेस किया. इसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया.' उन्होंने बताया कि आरोपी स्विफ्ट कार में सवार थे. उस कार में पीड़ित समेत कुल पांच लोग थे. हमने आरोपी हरिपाल को तो पकड़ लिया, लेकिन बाकी तीन आरोपी मौके से फरार हो गये. फिलहाल उनकी तलाश की जा रही है.

ये भी पढ़ें: दिल्ली: 3 महीने पहले हत्या के आरोप में जेल से छूटे युवक की हत्या

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 20, 2020, 8:54 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर