रेड जोन में पति ने की पत्नी की हत्या, पुलिस ने कहा- इलाके से बाहर आ जाओ तो गिरफ्तार करें
Delhi-Ncr News in Hindi

रेड जोन में पति ने की पत्नी की हत्या, पुलिस ने कहा- इलाके से बाहर आ जाओ तो गिरफ्तार करें
(file photo)

दिल्ली में एक 35 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार सुबह पंजाबी बाग के पास मादीपुर में कांटेंनमेंट जोन के बाहर से गिरफ्तार किया गया. जिसने कथित तौर पर अपने घर में अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 26, 2020, 11:40 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को काबू करने के लिए देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) लागू है. दिल्ली के कई ऐसे इलाके हैं जिन्हें रेड जोन मानकर सील कर दिए गए हैं. ऐसे में एक रेड ज़ोन से हत्या की खबर सामने आ रही है. यहां एक पति ने घर में हुई नोकझोक के दौरान डंडे से वार किया जिससे उसकी पत्नी ने वहीं दम तोड़ दिया. पुलिस के मुताबिक आरोपी पति ने पुलिस को ख़ुद इस हादसे की खबर दी थी.

हिंदुस्तान टाइम्स के मुताबिक दिल्ली में एक 35 वर्षीय व्यक्ति को शनिवार सुबह पंजाबी बाग के पास मादीपुर में कांटेंनमेंट जोन के बाहर से गिरफ्तार किया गया. जिसने कथित तौर पर अपने घर में अपनी पत्नी की हत्या कर दी थी. दिल्ली में एककोविड-19 के नियंत्रण क्षेत्र के अंदर से पहली ऐसी घटना की सूचना मिली, जबकि संदिग्ध ने पुलिस को बुलाया और हत्या की बात कबूल की.

निजामुद्दीन, चांदनी महल, नबी करीम जैसे शहर में क़रीब 92 ऐसे क्षेत्र हैं, जो कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए कांटेंन्मेंट जोन बनाए गए हैं. जांच के लिए पुलिस अधिकारियों ने कहा कि क्योंकि यह एक रेड जोन के दायरें में  हत्या का पहला मामला है, इसलिए उन्हें ऐसे मामलों के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं को देखना होगा और तदनुसार कार्य करना होगा.



पुलिस ने बताया कि आरोपी ने ख़ुद ही सुबह क़रीब 4 बजे के आसपास फोन कर के जानकारी दी कि एक मामूली झगड़े के चलते उसने अपनी पत्नी के सिर पर डंडे से वार किया जिसके बाद उसकी पत्नी की मौके पर मौत हो गयी.
पुलिस न कहा कि ज्यादातर पुलिसकर्मी किसी भी अपराध के घटना स्थल पर जल्द से जल्द पहुंचती है, लेकिन इस मामले में थोडा सावधानी बरतते हुए हमने आरोपी के बाहर निकल आने का इंतज़ार किया ताकि हम उसे गिरफ्तार कर उसे सबसे पहले आइसोलेशन वार्ड भेज सकें. पुलिस ने  बताया कि इस पूरे घटनाक्रम में लगभग 8 घंटे लग गए. जिसमें सबसे पहले सड़क सैनीटाइज करते हुए पुलिसकर्मी घटना स्थल तक पहुंचे.

पुलिसकर्मियों ने घटनास्थल पर पहुंच कर आरोपी पति को फोन किया और उसे नियंत्रण क्षेत्र से बाहर आने और आत्मसमर्पण करने के लिए कहा. गिरफ्तार होने से पहले, उसका तापमान जांचा गया था और उससे पूछा गया कि क्या उसके लक्षण हैं.

ये भी पढ़ें- 

CM योगी बोले- औद्योगिक गतिविधियां शुरू करने के लिए ठोस प्रस्ताव तैयार किया जाए

लॉकडाउन में घर पहुंचने का लगाया जुगाड़, व्यापारी बन मुंबई से पहुंचा प्रयागराज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज