• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • दिल्‍ली-सहारनपुर हाईवे से मंडोला विहार कनेक्‍ट होगा, साइट देखने पहुंचे एनएचएआई अधिकारी

दिल्‍ली-सहारनपुर हाईवे से मंडोला विहार कनेक्‍ट होगा, साइट देखने पहुंचे एनएचएआई अधिकारी

मंडोला विहार साइट का निरीक्षण करती एनएचएआई अधिकारियों की टीम.

मंडोला विहार साइट का निरीक्षण करती एनएचएआई अधिकारियों की टीम.

Delhi SaharanpurHighway को मंडोला विहार से कनेक्‍ट करने के लिए एनएचएआई के अधिकारियों की टीम साइट पर पहुंची और निरीक्षण किया. टीम जल्‍द ही रिपोर्ट मुख्‍यायल को सौंप देगी.

  • Share this:

    नई दिल्‍ली. दिल्‍ली-सहारनपुर हाईवे आवास विकास परिषद की मंडोला विहार योजना से कनेक्‍ट होगा. परिषद मंडोला विहार में जमीन देने को तैयार हो गया है. इसके बाद नेशनल हाईवे अथारिटी ऑफ इंडिया के अधिकारियों की टीम साइट का निरीक्षण करने मंडोला विहार पहुंची और जहां पर ब्रिज उतरेगा, वहां पर जमीन निरीक्षण किया. इस संबंध में एनएचएआई के अधिकारी का कहना है कि जल्‍द ही काम शुरू हो जाएगा.

    आवास विकास परिषद की दिल्‍ली से जुड़ी हुई लोनी के पास मंडोला विहार योजना है. इसमें करीब 5000 फ्लैट तैयार हो चुके हैं. यहां रहने वाले ज्‍यादातर लोगों का दिल्‍ली आवागमन होता है, इन लोगों की सुविधा के लिए दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे से योजना को जोड़ा जा रहा है. इसके लिए एनएचएआई को पांच एकड़ से अधिक जमीन की आवश्‍यकता है, जिसे परिषद ने देने के लिए मंजूरी दे दी है. इसके बाद एनएचएआई के अधिकारियों की टीम जमीन का निरीक्षण करने मंडोला विहार पुहंची और कई घंटे रुक कर निरीक्षण किया. यह टीम जल्‍द ही रिपोर्ट प्रोजेक्‍ट डायरेक्‍टर को देगी, जो मुख्‍यालय भेजी जाएगी. इस संबंध में एनएचएआई में दिल्‍ली सहारनपुर हाईवे के प्रोजेक्‍ट डायरेक्‍टर मुदित गर्ग ने बताया कि आवास विकास परिषद के अधिकारियों के साथ साइट का निरीक्षण किया जा चुका है. काम शुरू होने के दो साल के अंदर योजना दिल्‍ली सहारनपुर से कनेक्‍ट हो जाएगी और लोग 20  मिनट में अक्षरधाम पहुंचे सकेंगे.

    इन्‍हें राहत होगी

    दिल्‍ली सहारनपुर हाइवे बनने के बाद दिल्‍ली से उत्‍तर पूर्वी दिल्‍ली के इलाकों की ओर जाने वाले वाहन चालकों को राहत होगी. वे एलेवेटेड रोड से बगैर रुके जा सकेंगे. अभी उन्‍हें जाम में फंसते हुए जाना पड़ता है.  इसके अलावा बागपत,मुजफ्फरनगर की ओर जाने वालों भी सुविधा होगी,उनका समय बचेगा,अभी लोनी होकर वाहन चालकों को जाना पड़ता है, लोनी पार करने में घंटे भर से ज्‍यादा लग जाता है. पूरा हाइवे बनने के बाद समय की बचत होगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज