Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली के इस मार्केट में बिक रहे हैं 'नमो' और 'अमित शाह' नाम के आम

दिल्ली के इस मार्केट में बिक रहे हैं 'नमो' और 'अमित शाह' नाम के आम

फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, बिहार और पंजाब से आम उत्पादक दिल्ली पहुंचे हैं.

फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, बिहार और पंजाब से आम उत्पादक दिल्ली पहुंचे हैं.

दिल्‍ली हाट में तीन दिवसीय मैंगो फेस्टिवल शुरू, देशभर से आए आम उत्पादकों ने प्रदर्शित किए 500 किस्म के आम, लोगों को आकर्षित करने के लिए रखे अलग-अलग नाम.

    दिल्ली के जनकपुरी में स्थित दिल्ली हाट में इन दिनों 'नमो' और 'अमित शाह' नाम के आम बिक रहे हैं. 'नमो' थोड़े गुलाबी दिख रहे हैं वहीं 'शाह' बिल्कुल हरे हैं. चौंकिए मत यहां पर हम आम की बात कर रहे हैं. दिल्ली हाट में दिल्ली सरकार के साथ पर्यटन विभाग ने मैंगो फेस्टिवल का आयोजन किया है. यहां पर दो किस्म के आम सबसे ज्यादा चर्चा में हैं जिनका नाम नमो और अमित शाह रखा गया है. इस 31वें तीन दिवसीय आम महोत्सव का उद्घाटन डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने किया.

    500 से ज्यादा किस्म के आम
    बताया जा रहा है कि मैंगो फेस्टिवल में 500 से ज्यादा किस्म के आम देश भर के किसानों ने प्रदर्शित किए हैं. फेस्टिवल में उत्तर प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, बिहार, उत्तराखंड, बिहार और पंजाब से आम उत्पादक दिल्ली पहुंचे हैं. ऐसे में कुछ उत्पादकों ने अपने आमों के नाम रख लिए हैं और वे सभी काफी चर्चा का विषय हैं और लोगों को आकर्षित कर रहे हैं.



    आम खाओ प्रतियोगिता
    मैंगो फेस्टिवल में 6 जुलाई को शाम 4 बजे महिलाओं और 7 जुलाई को शाम 4 बजे पुरुषों के लिए आम खाओ प्रतियोगिता का आयोजन होगा. इसके साथ ही बच्चों के लिए मैंगो क्‍विज, स्लोगन राइटिंग और अन्य कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा. यह फेस्टिवल 7 जुलाई रात 9 बजे तक चलेगा. इस दौरान आगंतुकों के लिए तिलक नगर मेट्रो स्टेशन से मुफ्त शटल सुविधा भी दी जा रही है.

    Tags: Bihar News, Delhi, Himachal pradesh, Manish sisodia, Punjab, Uttar pradesh news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर