Home /News /delhi-ncr /

manish sisodia approved projects worth rs 13 58 crore for revamping 17 roads in delhi

खुशखबरी: केजरीवाल सरकार बदलने जा रही दिल्ली की इन 17 सड़कों की सूरत, जानें प्लान

केजरीवाल सरकार दिल्ली में 17 सड़कों को देगी नया रूप, 13.58 करोड़ रुपए की परियोजना मंजूर (मनीष सिसोदिया फाइल फोटो)

केजरीवाल सरकार दिल्ली में 17 सड़कों को देगी नया रूप, 13.58 करोड़ रुपए की परियोजना मंजूर (मनीष सिसोदिया फाइल फोटो)

मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में 17 सड़कों को बेहतर बनाने और सुधार के लिए 13.58 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी. इन परियोजनाओं के तहत तिलक नगर, विकासपुरी और जनकपुरी इलाकों में कुल 12.83 किलोमीटर सड़कें शामिल की जाएंगी. मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्धारित समय में काम पूरा करने का निर्देश दिया. बता दें कि सिसोदिया के पास लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का प्रभार भी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: देश की राजधानी दिल्ली की 17 सड़कों की सूरत जल्द ही बदलने वाली है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने राष्ट्रीय राजधानी में 17 सड़कों को बेहतर बनाने और सुधार के लिए 13.58 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को मंजूरी दी. इन परियोजनाओं के तहत तिलक नगर, विकासपुरी और जनकपुरी इलाकों में कुल 12.83 किलोमीटर सड़कें शामिल की जाएंगी. मनीष सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्धारित समय में काम पूरा करने का निर्देश दिया. बता दें कि सिसोदिया के पास लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) का प्रभार भी है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि पीडब्ल्यूडी ने शहर भर में सड़क सुदृढ़ीकरण और सौंदर्यीकरण के काम में तेजी लाई है. विभाग शहर की सड़कों को एक नया रूप देने के लिए आधुनिक तकनीकों और सड़क डिजाइन के वैश्विक मानकों का उपयोग कर रहा है. यात्रियों को सुखद सफर का अनुभव प्रदान करने के लिए विभाग प्रमुख शहर की सड़कों का सौंदर्यीकरण कर रहा है.

बयान में कहा गया कि पीडब्ल्यूडी अधिकारियों ने आवश्यकताओं का आकलन करने के लिए सड़कों का गहन निरीक्षण किया था. इसके बाद परियोजनाओं को सरकार द्वारा तैयार और अप्रूव किया गया था. बयान में यह भी कहा गया है कि सड़कों को लंबे समय तक टिकाऊ रहने योग्य बनाने के अलावा, पीडब्ल्यूडी रोड मार्किंग्स और वृक्षारोपण आदि पर जोर दे रहा है.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि शहर की सड़कों को बेहतर बनाने के लिए लोक निर्माण विभाग चरणबद्ध तरीके से काम कर रहा है. उन्होंने कहा कि इन क्षेत्रों में निरीक्षण के दौरान पाया गया कि पुरानी जर्जर सड़कों के कारण निवासियों को काफी असुविधा का सामना करना पड़ता है. उन्होंने कहा कि स्थिति का संज्ञान लेते हुए आम जनता को किसी भी तरह की असुविधा से बचाने के लिए इन क्षेत्रों में एक न्यू रोड मेंटनेंस प्रोजेक्ट शुरू की जा रही है. इससे क्षेत्र में इंटरकनेक्टिविटी में सुधार होगा और यात्रियों के समय की बचत होगी.

बताया गया कि तिलक नगर और विकासपुरी में जिन सड़कों को नया रूप दिया जाएगा उनमें केशोपुर सब्जी मंडी रोड, तिलक विहार मेन रोड, पेलिकन रोड, अशोक नगर रोड, चौखंडी रोड, गुरु विरजानंद मार्ग से जिला पार्क विकास पुरी, ब्रेन पब्लिक स्कूल रोड, केआर मंगलम रोड और शहीद राजगुरु मार्क शामिल हैं. जनकपुरी में जिन सड़कों का जीर्णोद्धार किया जाएगा उनमें प्रो. जोगिंदर सिंह मार्ग, मेजर दीपक त्यागी मार्ग, लाल साई मार्ग, 60 फुटा रोड, पोसांगी पुर रोड, ए-1 ब्लॉक मेन रोड, ए-1 ब्लॉक के सामने सड़क और असलत पुर रोड-1 शामिल हैं.

Tags: Delhi news, Manish sisodia

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर