Home /News /delhi-ncr /

manish sisodia claims bjp team from gujarat could not find flaw in kejriwal delhi model nodsp

मनीष सिसोदिया का दावा- गुजरात से आया भाजपा का दल नहीं खोज पाया केजरीवाल के 'दिल्ली मॉडल' में खामी

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि गुजरात से यहां आया भाजपा प्रतिनिधिमंडल शासन के ‘केजरीवाल मॉडल’ में कोई खामी नहीं खोज पाया.

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि गुजरात से यहां आया भाजपा प्रतिनिधिमंडल शासन के ‘केजरीवाल मॉडल’ में कोई खामी नहीं खोज पाया.

Delhi News: दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने दावा किया कि सरकारी मोहल्ला क्लीनिक और विद्यालयों के ‘निरीक्षण’ के लिए गुजरात से यहां आया भाजपा प्रतिनिधिमंडल शासन के ‘केजरीवाल मॉडल’ में कोई खामी नहीं खोज पाया. बता दें कि भाजपा केजरीवाल के दिल्ली मॉडल को ‘फर्जी’ करार दे चुकी है.

अधिक पढ़ें ...

नयी दिल्ली. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बृहस्पतिवार को दावा किया कि सरकारी मोहल्ला क्लीनिक और विद्यालयों के ‘निरीक्षण’ के लिए गुजरात से यहां आया भाजपा प्रतिनिधिमंडल शासन के ‘केजरीवाल मॉडल’ में कोई खामी नहीं खोज पाया.

हालांकि भारतीय जनता पार्टी (BJPJ) की दिल्ली इकाई ने पलटवार करते हुए कहा कि सिसोदिया और आम आदमी पार्टी (AAP) के अन्य नेता पहले ‘प्रायोजित दौरे’ की पेशकश कर कर रहे हैं और फिर यह दावा कर रहे हैं कि प्रतिनिधिमंडल स्वास्थ्य एवं शैक्षणिक सुविधाओं में कोई खामी नहीं खोज पाया, और वे लोग ऐसा कर प्रतिनिधिमंडल को लेकर अपनी ‘चिंता एवं हताशा’ प्रदर्शित कर रहे हैं. गुजरात से भाजपा का यह प्रतिनिधिमंडल ‘दिल्ली मॉडल’ देखने मंगलवार को राष्ट्रीय राजधानी पहुंचा था.

दिल्ली मॉडल को ‘फर्जी’ बता चुकी है भाजपा
भाजपा शासन के दिल्ली मॉडल को ‘फर्जी’ करार दे चुकी है. हालांकि ‘आप’ का दावा है कि प्रतिनिधिमंडल यह सीखने आया था कि कैसे गुजरात में लोगों को अच्छे विद्यालय एवं अस्पताल मुहैया कराए जा सकते हैं. सिसोदिया ने मीडिया ब्रीफिंग में कहा, ‘‘हमें यह कहते हुए गर्व हो रहा है कि दो दिनों तक दिल्ली में घूमने के बाद भी वे हमारे विद्यालयों एवं मोहल्ला क्लीनिक में कोई खामी नहीं निकाल पाये. उन्होंने उत्तर-पूर्व दिल्ली में एक मोहल्ला क्लीनिक के बाहर की तस्वीर ली ताकि यह दर्शाया जा सके कि यह बंद था, लेकिन वह क्लीनिक एनजीटी के आदेश के चलते लंबे समय से बंद है.’’

उन्होंने कहा कि यह अच्छा विचार है कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधिमंडल एक-दूसरे से ‘सीखने’ के लिए दूसरे राज्यों में जाएं. उन्होंने कहा, ‘‘ हम इस विचार के प्रति खुले हैं. हम उन प्रतिनिधिमंडलों का स्वागत करते हैं जो यहां आकर देखना चाहते है कि हम क्या कर रहे हैं. हमारा प्रतिनिधिमंडल भी वहां हो रहे कामों को देखने के लिए गुजरात जाएगा.’’

आप चिंतित क्यों है: भाजपा
प्रदेश भाजपा प्रवक्ता शंकर कपूर ने ‘आप’ से जानना चाहा कि यदि सारे सरकारी विद्यालय, मोहल्ला क्लीनिक एवं अस्पताल बेहतर स्थिति में हैं तो अरविंद केजरीवाल की पार्टी क्यों चिंतिंत है. सिसोदिया अप्रैल में गुजरात के शिक्षा मंत्री के निर्वाचन क्षेत्र में गये थे और उन्होंने वहां शिक्षा की ‘खराब स्थिति’ की निंदा की थी.

दिल्ली सरकार भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करेगी: सिसोदिया
उपमुख्यमंत्री से आज जब केन्द्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा दिल्ली परिवहन निगम (डीटीसी) के एक अधिकारी को गिरफ्तार किये जाने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि सरकार की नीति भ्रष्टाचार को कतई बर्दाश्त नहीं करने की रही है. अधिकारियों ने बुधवार को बताया कि सीबीआई ने निगम में परामर्शदाता के रूप में दो उम्मीदवारों की भर्ती के लिए 91,000 रुपये की रिश्वत लेने के मामले में डीटीसी के उपमहाप्रबंधक और पांच अन्य को गिरफ्तार किया है.

Tags: Delhi news, Delhi news updates, Manish sisodia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर