अपना शहर चुनें

States

मनीष सिसोदिया ने संभाला स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय का जिम्‍मा, कोरोना संक्रमित सतेंद्र जैन का चल रहा इलाज

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सतेंद्र जैन के मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे. (फाइल फोटो)
दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया सतेंद्र जैन के मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे. (फाइल फोटो)

दिल्ली के हेल्थ मिनिस्टर सत्‍येंद्र जैन कोरोना पॉजिटिव मिले हैं. उसके बाद उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को दी गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: June 18, 2020, 10:30 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन की अनुपस्थिति में उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया उनके मंत्रालय की जिम्मेदारी संभालेंगे. जैन की अनुपस्थिति में उनके सभी विभागों का प्रभार उप मुख्यमंत्री को दिया गया है. गौरतलब है कि जैन को बुधवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. वो इस समय हॉस्पिटल में भर्ती हैं. जानकारी मिली है कि स्वस्थ होकर काम पर लौटने तक वो बिना पदभार के मंत्री (Minister without portfolio) रहेंगे.

दोबारा जांच में मिले संक्रमित
दिल्ली में कोरोना ने आम लोगों के अलावा अधिकारियों और राजनेताओं के लिए भी संकट बढ़ा दिया है. दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्‍येंद्र जैन भी इसकी चपेट में आ चुके हैं. दरअसल जैन को तेज बुखार और सांस लेने में समस्या होने पर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. लेकिन जानकारी मिली कि उनका आक्सीजन लेवल नीचे आ गया. इस दौरान जांच कराने पर उनकी रिपोर्ट निगेटीव आई थी. लेकिन दोबारा जांच के दौरान उन्हें संक्रमित पाया गया.

आतिशी मार्लेना भी मिली हैं पॉजिटिव
जैन के अलावा आम आदमी पार्टी की नेता और विधायक आतिशी मार्लेना भी कोरोना पॉजिटिव मिली हैं. आतिशी फिलहाल दिल्ली के कालकाजी विधानसभा क्षेत्र से विधायक है. इसकी जानकारी खुद उन्होंने दी और कहा कि 16 जून को उन्होंने सर्दी-खांसी के लक्षण नजर आने के बाद कोरोना टेस्ट कराया था. उसकी रिपोर्ट 17 जून को पॉजिटिव आई है. इसके बाद उन्होंने खुद को अपने घर में क्वारंटाइन कर लिया है. इनके अलावा दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कोरोना टेस्ट कराया गया था. लेकिन उनकी रिपोर्ट निगेटिव आई थी.



रिकॉर्ड मामले आए सामने
इससे पहले राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्ली कोरोना के बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड मामले सामने आए. इस दौरान 2414 नए मरीजों की जानकारी मिली. अब दिल्ली में संक्रमितों की संख्या 47102  हो गई है. इस बीमारी के कारण यहां अब तक 1904 लोगों की मौत हो चुकी है.  


 

ये भी पढ़ें: 

 

COVID-19 : संक्रमण के मामले में देशभर में तीसरे नंबर पर दिल्ली, टेस्ट कराने में फिसड्डी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज