Home /News /delhi-ncr /

Delhi: भूमाफ‍ियाओं के चंगुल से छुड़वाई जमीन पर मल्‍टीस्‍टोरी बारात घर बनाएगी केजरीवाल सरकार

Delhi: भूमाफ‍ियाओं के चंगुल से छुड़वाई जमीन पर मल्‍टीस्‍टोरी बारात घर बनाएगी केजरीवाल सरकार

ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया ने बारात घर की खाली जमीन को भूमाफ‍ियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त करा द‍िया है.

ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया ने बारात घर की खाली जमीन को भूमाफ‍ियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त करा द‍िया है.

Kejriwal Government: द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया ने बारात घर की खाली जमीन को भूमाफ‍ियाओं के कब्‍जे से मुक्‍त करा द‍िया है. शादी समारोह के लिए छोड़ी गई 250 गज खाली जमीन पर असामाज‍िक तत्‍वों व भूम‍ाफ‍ियाओं ने कब्‍जा कर ल‍िया था. अब यहां तीन मंज‍िला बारात घर बनाने के न‍िर्देश द‍िए गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. द‍िल्‍ली के ड‍िप्‍टी सीएम और पटपड़गंज व‍िधानसभा से व‍िधायक मनीष स‍िसोद‍िया (Manish Sisodia) ने बारात घर (Barat Ghar) की खाली जमीन को भूमाफ‍ियाओं (Land grabber) के कब्‍जे से मुक्‍त करा द‍िया है. कभी लोगों के ल‍िए शादी समारोह के लिए छोड़ी गई 250 गज खाली जमीन पर असामाज‍िक तत्‍वों व भूम‍ाफ‍ियाओं ने कब्‍जा कर ल‍िया था. अब इस जमीन को छुड़ाकर ज‍िला प्रशासन को तीन मंज‍िला बारात घर बनाने के न‍िर्देश द‍िए हैं. यह जमीन वेस्ट विनोद नगर इलाके में है.

    मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को वेस्ट विनोद नगर ई-ब्लाक में स्थानीय डीएम व अन्य अधिकारियों के साथ दौरा क‍िया. कालोनी के बसावट के दौरान बारात घर के लिए जमीन निर्धारित की गई थी. जमीन को भूमाफियाओं से छुड़वा कर अधिकारियों को वहाँ तीन मंजिला बारात घर बनाने का निर्देश दिया है. इस दौरान स्थानीय निगम पार्षद गीता रावत भी मौजूद रही.

    स‍िसोद‍िया ने कहा कि जनता को उनका हक दिलाना केजरीवाल सरकार (Kejriwal Government) की प्राथमिकता है. उन्होंने बताया कि स्थानीय लोगों की ओर से ये शिकायत मिल रही थी कि भूमाफियाओं व कुछ असामाजिक तत्वों ने बारातघर के लिए निर्धारित की गई इस जमीन पर कब्ज़ा कर रखा है. जिस कारण स्थानीय लोगों को छोटे समारोहों का आयोजन करने में काफी मुश्किलें आती थी.

    इसे देखते हुए निर्णय लिया गया कि इस जमीन को भूमाफियाओं के चंगुल से मुक्त करके यहाँ जनता की सुविधानुसार 3 मंजिला एक आधुनिक बारातघर का निर्माण करवाया जाएगा. ताकि स्थानीय लोगों को किसी भी समारोह का आयोजन करने के लिए दूर न जाना पड़े.

    Tags: AAP, Delhi Government, Delhi news, Manish sisodia

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर