Home /News /delhi-ncr /

manish sisodia hands over a samman rashi of rs 1 crore to the family of dr abha bhandari senior medical office

Delhi: शहीद कोरोना वॉर‍ियर डॉ. आभा भंडारी के घर पहुंचे मनीष स‍िसाद‍िया, परिजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक

द‍िवंगत कोरोना योद्धा डॉ. आभा भंडारी के पर‍िजनों को सम्‍मानपूर्वक एक करोड़ का चेक सौंपा. (Photo-Manish Sisodia Twitter)

द‍िवंगत कोरोना योद्धा डॉ. आभा भंडारी के पर‍िजनों को सम्‍मानपूर्वक एक करोड़ का चेक सौंपा. (Photo-Manish Sisodia Twitter)

Corona Warrior: कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी पर मुस्तैद दिल्ली गवर्नमेंट डिस्पेंसरी, चमेलियन रोड में डॉ. आभा भंडारी बतौर सीनियर मेडिकल ऑफिसर कार्यरत थीं और मरीजों की जान बचाते हुए स्वयं संक्रमित हो गई थी और अपनी जान गँवा दी. कोरोना योद्धा स्वर्गीय डॉ. आभा भंडारी के इस बलिदान के लिए केजरीवाल सरकार ने उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. द‍िल्‍ली में कोरोना संक्रमण (corona virus) महामारी के दौरान ड्यूटी करते हुए कई कर्मचार‍ियों ने अपनी जान गंवा दी थी. अब द‍िल्‍ली सरकार की ओर से इन द‍िवंगत कोरोना योद्धाओं के पीड़‍ित पर‍िवारों को आर्थ‍िक सहायता राश‍ि के रूप में एक-एक करोड़ रुपए का चेक द‍िया जा रहा है. द‍िल्ली के ड‍िप्‍टी सीएम मनीष स‍िसोद‍िया (Manish Sisodia) ने कल जहां लोक नायक जय प्रकाश अस्पताल (LNJP hospital) में काम करने वाली सफाई-कर्मचारी कमलेश के पीड़‍ित पर‍िवार को 1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि प्रदान की थी. वहीं आज दिल्ली गवर्नमेंट डिस्पेंसरी, चमेलियन रोड की द‍िवंगत कोरोना योद्धा डॉ. आभा भंडारी के पर‍िजनों को सम्‍मानपूर्वक एक करोड़ का चेक सौंपा.

बताते चलें क‍ि कोरोना महामारी के दौरान अपनी जान की परवाह किए बिना ड्यूटी पर मुस्तैद दिल्ली गवर्नमेंट डिस्पेंसरी, चमेलियन रोड में डॉ. आभा भंडारी बतौर सीनियर मेडिकल ऑफिसर कार्यरत थीं और मरीजों की जान बचाते हुए स्वयं संक्रमित हो गई थी और अपनी जान गँवा दी. कोरोना योद्धा स्वर्गीय डॉ. आभा भंडारी के इस बलिदान के लिए केजरीवाल सरकार ने उनके परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान राशि दी है.

ये भी पढ़ें: LNJP की मह‍िला सफाईकर्मी की कोरोना ड्यूटी में चली गई थी जान, मनीष स‍िसोद‍िया ने पर‍िजनों को सौंपा एक करोड़ का चेक 

शनिवार को डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रताप बाग स्थित दिवंगत के घर जाकर उनके परिवार को एक करोड़ रुपए का चेक सौंपा. सिसोदिया ने कहा कि देश इन वीर कोरोना योद्धाओं (corona warrior) के बलिदान को सलाम करता है. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) सरकार ने शहीद कोरोना योद्धाओं के परिवारों का ख्याल रखने की प्रतिज्ञा ली और सदैव इनके परिवार के साथ कंधे से कन्धा मिलाकर खड़ी है.

बताते चलें क‍ि केजरीवाल सरकार कोरोना के दौरान लोगों की सेवा करते हुए संक्रमित होकर जान गंवाने वाले 31 कोरोना योद्धाओं के परिवार को 1-1 करोड़ रुपए की सम्मान राशि सौंप चुकी है.

स‍िसोद‍िया ने कहा कि कोरोना महामारी पूरी मानवता के लिए एक भयानक संकट थी. इस संकट ने सभी के मन में डर भय पैदा कर दिया था लेकिन हमारे कोरोना योद्धाओं ने अपनी जान को जोखिम में डालते हुए दिल्ली को इस संकट से उबारने का काम किया. डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ, सहायक स्टाफ, सफाई-कर्मचारियों सहित हजारों कोरोना योद्धाओं ने दिन-रात काम करते हुए इस महामारी से लड़ने का काम किया. और कई कोरोना योद्धा लोगों की सेवा करते हुए शहीद हो गए.

उन्‍होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल की सरकार हमेशा कोरोना योद्धाओं के परिवारों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है. दिल्ली सरकार की ये योजना कोरोना योद्धाओं के परिवार को ये आत्मविश्वास देती है कि सरकार और समाज हमेशा उनके साथ है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार कोरोना योद्धाओं के जज़्बे को सलाम करती है. बेशक इस राशि से दिवंगत कोरोना योद्धा के परिवार के नुकसान की पूर्ति तो नहीं की जा सकती लेकिन उनके परिवार को एक सम्मानजनक जीवन जीने का जरिया जरूर मिलेगा.

Tags: Corona Warrior, COVID 19, Delhi Government, Delhi news, Manish sisodia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर