Coronavirus से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 53 करोड़ रुपये की राशि मंजूर
Delhi-Ncr News in Hindi

Coronavirus से निपटने के लिए दिल्ली सरकार ने किया बड़ा ऐलान, 53 करोड़ रुपये की राशि मंजूर
कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार इस साल 3 करोड़ और अगले वित्त वर्ष के लिए 50 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है.

अगले वित्त वर्ष में दिल्ली में कोरोना से जंग के लिए 50 करोड़ रुपये की राशि का प्रावधान, जारी रहेगी बिजली सब्सिडी, इस पर खर्च होंगे 2820 करोड़ रुपये

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 4:19 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. दिल्ली के डिप्टी सीएम और वित्त मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने कोरोना वायरस (Coronavirus) को लेकर बड़ा ऐलान किया है. इससे निपटने के लिए दिल्ली सरकार इस साल 3 करोड़ और अगले वित्त वर्ष के लिए 50 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है. सिसोदिया ने अगले वित्त वर्ष के लिए करीब 65000 करोड रुपए का बजट पेश किया है, जो कि पिछले साल की तुलना में 5000 हजार करोड़ रुपये ज्यादा है.

सिसोदिया ने बिजली में सब्सिडी आगामी वितीय वर्ष में जारी रहने का ऐलान किया है. इसके लिए 2820 करोड़ रुपये की राशि रखी गई है.विधानसभा चुनाव में यह बहुत बड़ा मुद्दा था. सरकार ने महिलाओं के लिए फ्री बस सेवा भी जारी रखने का ऐलान किया है.

आयुष्मान भारत दिल्ली में भी



अब दिल्ली में भी केंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी योजना आयुष्मान भारत लागू करने का बडा ऐलान किया गया है. आयुष्मान भारत योजना अब तक केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में लागू नहीं की थी, जिसे बीजेपी और आम आदमी पार्टी ने विधानसभा चुनाव में बड़ा मुद्दा बनाया था. इसके तहत गरीब परिवारों को सालाना पांच लाख रुपये तक का फ्री इलाज मिल सकता है.



बता दें कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ रहे संक्रमण को देखते हुए दिल्ली में आज से 31 मार्च तक के लिए लॉकडाउन (Lockdown) लागू कर दिया गया है. इसी बीच आज दिल्ली विधानसभा का एक दिवसीय बजट (Delhi Budget-2020) सत्र भी चल रहा है. बजट सत्र को चार दिन से कम करके एक दिन का कर दिया गया है. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि 'आज दिल्ली विधानसभा में बजट पेश किया जाएगा. दिल्ली में लॉकडाउन होने के बावजूद ये करना आवश्यक है, क्योंकि बजट पास किए बगैर सरकार 1 अप्रैल से पैसे खर्च नहीं कर पाएगी.'

 

ये भी पढ़ें: 

Coronavirus से लड़ने के लिए दिल्ली का LNJP अस्पताल कितना तैयार है?
कोरोना से जंग के लिए मोदी सरकार ने चीन को भेजी मदद, निभाया अच्छे पड़ोसी का धर्म
First published: March 23, 2020, 3:26 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading