Home /News /delhi-ncr /

मनीष सिसोदिया ने जारी की 250 स्कूलों की लिस्ट, अब दी पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को चुनौती

मनीष सिसोदिया ने जारी की 250 स्कूलों की लिस्ट, अब दी पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को चुनौती

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज 250 स्कूलों की लिस्ट जारी कर पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को चुनौती दी है.

दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने आज 250 स्कूलों की लिस्ट जारी कर पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को चुनौती दी है.

Delhi vs Punjab Education Ministers: पंजाब में शिक्षा व्यवस्था को लेकर सियासी जंग CM अरविंद केजरीवाल के अपने शिक्षकों को दी गयी 8 गारंटी के बाद हुई है. इसके बाद बाद मनीष सिसोदिया ने 10 स्कूलों की लिस्ट जारी करने की चुनौती दी थी. बाद में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की चुनौती को पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने स्वीकार कर लिया था. उन्होंने कहा था कि दिल्ली-पंजाब के 10 नहीं 250 स्कूलों की तुलना की जाएगी. 10 स्कूलों पर करोड़ों खर्च कर पंजाब दिखावा नहीं करेगा. मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तुलना करने की परगट को चुनौती दी थी, इसके बाद आज उसी के जवाब मनीष सिसोदिया 250 स्कूलों की लिस्ट लेकर सामने आए हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब में शिक्षा को लेकर राजनीति (Politics Of Education in Punjab) लगातार तेज़ हो रही है. दिल्ली में आज यानि रविवार को डिप्टी सीएम और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने दिल्ली सरकार (Delhi Government) के 250 स्कूलों की लिस्ट जारी की, ये वह स्कूल हैं, जहां शिक्षा में सुधार आया है. दरअसल पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह (Pargat Singh) ने मनीष सिसोदिया को ये चुनौती दी थी कि दिल्ली के 250 स्कूलों की लिस्ट जारी करें. जिसके जवाब में आज डिप्टी सीएम ने दिल्ली के एक सरकारी स्कूल में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके ये लिस्ट जारी की है.

मीडिया से बात करते हुए डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि “बहुत खुशी की बात है कि शिक्षा चुनावी राजनीति में मुद्दा बनती जा रही है. हमने पंजाब में शिक्षा पर बहस की बात की तो कहा गया कि 10 नहीं 250 स्कूलों की लिस्ट दिल्ली सरकार जारी करें. आज मैं उन 250 स्कूलों की लिस्ट जारी कर रहा हूं जहां शिक्षा में हर स्तर पर सुधार हुआ है.”

परगट सिंह को शाम तक स्कूलों की लिस्ट जारी करने की चुनौती

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह को भी 250 स्कूलों की लिस्ट जारी करने की चुनौती दी. मनीष सिसोदिया ने कहा कि “पंजाब के शिक्षा मंत्री से विनम्रता से कहना चाहूंगा कि आप भी 250 स्कूलों की लिस्ट शाम तक जारी करें. जहां स्कूलों में ढांचागत, छात्रों और टीचरों में सुधार के लिए क्या काम हुए हैं?”

परगट सिंह ने कहा था- पंजाब 10 स्कूलों पर करोड़ों खर्च कर दिखावा नहीं करता

दरअसल पंजाब में शिक्षा व्यवस्था को लेकर सियासी जंग सीएम केजरीवाल के टीचरों को दी गयी 8 गारंटी के बाद हुई. जिसके बाद मनीष सिसोदिया ने 10 स्कूलों की लिस्ट जारी करने को कहा. बाद में दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया की चुनौती को पंजाब के शिक्षा मंत्री परगट सिंह ने स्वीकार कर लिया था. उन्होंने कहा था कि दिल्ली-पंजाब के 10 नहीं 250 स्कूलों की तुलना की जाएगी. 10 स्कूलों पर करोड़ों खर्च कर पंजाब दिखावा नहीं करेगा.

सिसोदिया ने दिल्ली के शिक्षा मॉडल की तुलना करने की परगट को चुनौती दी थी. आज उसी के जवाब मनीष सिसोदिया 250 स्कूलों की लिस्ट लेकर सामने आए. दरअसल अगले साल पंजाब में विधानसभा चुनाव हैं. पंजाब में मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी चुनावी तैयारियों में जुटी है. हाल ही में दिल्ली के सीएम और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल समेत पार्टी के कई नेता लगातार पंजाब में लगातार दौरों पर हैं.

Tags: Delhi Education Minister, Delhi news, Education news, Manish sisodia, Pargat Singh

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर