डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया का आरोप- दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन के टैंकरों को रोक रही है यूपी और हरियाणा पुलिस

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष ने आरोप लगाया है कि यूपी और हरियाणा पुलिस दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन के टैंकरों को रोक रही है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) को पत्र लिखकर हरियाणा और यूपी पुलिस (UP Police) पर बड़ी आरोप लगाया है.उन्होंने कहा कि यूपी और हरियाणा पुलिस दिल्ली आने वाले ऑक्सीजन टैंकरों को रोक रही है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राजधानी दिल्ली (Delhi) में गहराते ऑक्सीजन (Oxygen) संकट को लेकर दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन को पत्र लिखा है. उन्होंने उत्तर प्रदेश(Uttar Pradesh) और हरियाणा (Haryana) पुलिस और प्रशासन के बड़े अधिकारियों पर दिल्ली में आ रही ऑक्सीजन को रोकने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि दोनों राज्यों के प्रशासनिक अधिकारी और पुलिस के अधिकारी ऑक्सीजन के टैंकरों को रास्ते में बेवजह रोक रहे हैं.

    सिसौदिया का आरोप है कि प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ऑक्सीजन ले जाने वाले टैंकरों को रोक रहे हैं. टैंकरों को दिल्ली के अस्पतालों तक पहुंचाने में देरी हो रही है. इसके कारण लोगों की मौत हो रही है.
    दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दावा किया था कि दिल्ली में ऑक्‍सीजन लेकर आने वाले ट्रकों को कुछ राज्‍यों में रोका जा रहा है. उन्होंने कहा था कि ओडिशा से दिल्‍ली के कोटे की ऑक्‍सीजन आनी है, जिसे हवाई मार्ग से लाने की कोशिश की जा रही है. इसके बाद यूपी और हरियाणा पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के द्वारा दिल्ली में आने वाली ऑक्सीजन के टैंकरों को रोकने का डिफ्टी सीएम ने आरोप लगाया है.



    बता दें कि दिल्ली में कोरोना की रफ्तार बेकाबू हो चुकी है. यहां पिछले तीन दिन में 1,057 लोगों का अंमित संस्‍कार हुआ है. भाजपा शासित तीनों नगर निगमों के द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक, दिल्‍ली में 18 अप्रैल से 20 अप्रैल के बीच हर रोज लगभग 352 शवों को अंतिम संस्‍कार किया गया है. बता दें कि तीनों नगर निगम के 9 क्षेत्रों में 21 श्मशान और कब्रिस्‍तान हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.