Home /News /delhi-ncr /

manish sisodia says centre is playing with future of six lakh students of delhi

दिल्ली के 6 लाख छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ कर रहा केंद्र; मनीष सिसोदिया का बड़ा आरोप

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार दिल्ली के 6 लाख स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है (फाइल फोटो)

मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार दिल्ली के 6 लाख स्टूडेंट्स के भविष्य से खिलवाड़ कर रही है (फाइल फोटो)

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि केंद्र दिल्ली सरकार के उच्च और तकनीकी शिक्षा विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों का बार-बार तबादला कर छह लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है.

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने केंद्र पर राजधानी के छह लाख छात्रों के भविष्य से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया है. दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सोमवार को कहा कि केंद्र दिल्ली सरकार के उच्च और तकनीकी शिक्षा विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों का बार-बार तबादला कर छह लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. मनीष सिसोदिया ने दिल्ली विधानसभा में तकनीकी शिक्षा विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के बार-बार तबादले विषय पर चर्चा का जवाब देते हुए यह बात कही. यह मुद्दा आप विधायक सौरभ भारद्वाज ने उठाया था, जिन्होंने कहा कि हाल के दिनों में प्रशिक्षण और तकनीकी शिक्षा विभाग में नौ प्रमुख सचिवों और सात निदेशकों को तेजी से बदला गया है.

मनीष सिसोदिया ने दिल्ली के उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर अरविंद केजरीवाल सरकार के कामों को रोकने के लिए सेवा विभाग का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया. विपक्षी भाजपा ने नव नियुक्त उपराज्यपाल सक्सेना का बचाव करते हुए कहा कि वह दिल्ली के प्रशासक और संरक्षक के रूप में काम कर रहे हैं और आम आदमी पार्टी उन पर ‘संकीर्ण मानसिकता’ से ‘सत्ता के दुरुपयोग’ का आरोप लगा रही है.

मनीष सिसोदिया ने चर्चा पर अपने जवाब में कहा कि केंद्र केजरीवाल सरकार से सेवा विभाग को ‘असंवैधानिक रूप से छीनने’ के बाद वरिष्ठ अधिकारियों को बार-बार स्थानांतरित करके दिल्ली के छह लाख छात्रों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहा है. उन्होंने कहा कि उच्च और तकनीकी शिक्षा विभागों के निदेशकों और सचिवों का दो-तीन महीने के भीतर तबादला कर दिया गया है. दिल्ली सरकार के विश्वविद्यालयों में वर्तमान में प्रवेश चल रहे हैं लेकिन पिछले निदेशक के स्थानांतरण के बाद 22 दिनों के लिए उच्च शिक्षा निदेशक के पद पर किसी की नियुक्ति नहीं हुई है.

आगे हमला बोलते हुए मनीष सिसोदिया ने आरोप लगाया कि केंद्र की भाजपा नीत सरकार दिल्ली की चुनी हुई सरकार के साथ ‘म्यूजिकल चेयर खेल रही है’ और निदेशकों और सचिवों को ताश के पत्तों की तरह फेरबदल किया जा रहा है. उन्होंने आरोप लगाया कि केंद्र की वर्तमान सरकार ने 2015 में शर्मनाक तरीके से सेवा विभाग छीन लिया. ताश के पत्तों जैसे अधिकारियों के स्थानांतरण से उच्च और तकनीकी शिक्षा सबसे ज्यादा प्रभावित हुई है.

जब विपक्ष के नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि एक दिन आम आदमी पार्टी भी मानेगी कि वर्तमान एलजी रिमार्केबल हैं, तो मनीष सिसोदिया ने जवाब दिया कि हम जानते हैं कि वह बहुत अच्छे व्यक्ति हैं लेकिन वह इसे (शिक्षा) नष्ट कर रहे हैं. बता दें कि आप नेता सौरभ भारद्वाज ने दावा किया कि एमसीडी में भवन विभाग के कनिष्ठ अभियंता वहां सात साल तक बैठे रहे, लेकिन उच्च शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव का हर दूसरे दिन तबादला कर दिया गया.

Tags: Delhi news, Manish sisodia

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर