नामांकन की कतार में फंसे केजरीवाल, सिसोदिया बोले- ये BJP की साजिश

कोरोना वायरस से निपटने के लिए दिल्ली सरकार इस साल 3 करोड़ और अगले वित्त वर्ष के लिए 50 करोड़ की राशि का प्रावधान किया है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए करीब 6 घंटे से इंतजार कर रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. अगले महीने होने वाले दिल्ली विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Election 2020) के लिए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) के नामांकन में देरी को लेकर उपमुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने बीजेपी (BJP) पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के नामांकन में जानबूझकर देरी की जा रही है.

    नामांकन दाखिल करने के लिए करीब 6 घंटे से लाइन में लगे हैं केजरीवाल
    दरअसल, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आम आदमी पार्टी के कैंडिडेट के रूप में अपना नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए रिटर्निंग ऑफिसर के दफ्तर जामनगर हाउस में अभी भी इंतजार कर रहे हैं. केजरीवाल करीब 12 बजे एसडीएम ऑफिस पहुंचे थे और करीब 6 घंटे से वो इंतज़ार कर रहे हैं.

    केजरीवाल के नामांकन में जानबूझकर देरी की जा रही है
    सिसोदिया ने ट्वीट कर कहा, ''बीजेपी ने केजरीवाल से पहले आज 45 उम्मीदवार पर्चे भरने के लिए लाइन में लगा दिए हैं. चुनाव आयोग जानबूझकर हर उम्मीदवार को आधा या एक घंटा दिए जा रहा है, जिसके कागज पूरे नहीं है उसे भी, जिसके प्रस्तावक नहीं हैं उनको भी ताकि केजरीवाल को पर्चा भरने से रोका जा सके.''

    बीजेपी की साजिश सफल नहीं होगी
    सिसोदिया ने कहा कि बीजेपी वालों, चाहे जितनी साज़िश कर लो! केजरीवाल को न नामांकन भरने से रोक पाओगे और न ही तीसरी बार दिल्ली का मुख्यमंत्री बनने से. तुम्हारी साजिशें कामयाब नहीं होंगी.

    अपनी बारी का इंतजार कर रहे केजरीवाल का है टोकन नंबर-45
    बता दें कि चुनाव आयोग द्वारा उम्मीदवारों के नामांकन दाखिल करने का समय दोपहर तीन बजे तक ही निर्धारित था. लेकिन केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि उन्हें टोकन नंबर 45 मिला है इसलिए समझा जा रहा है कि वो तय समय बीतने के बाद भी अपना नामांकन भर सकते हैं.

    ये भी पढ़ें :-

    दिल्ली: मनोज तिवारी बोले- केजरीवाल ने पूर्वांचलियों को हमेशा अपमानित किया है

    JNU में जनवरी के पहले सप्ताह में नहीं तोड़े गए बायोमेट्रिक सिस्टम और CCTV

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.