लाइव टीवी

राशन के मुद्दे पर BJP ने केजरीवाल को घेरा, कहा- समय पर मजदूरों को मदद मिलती तो न छोड़ते दिल्‍ली
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 10:43 PM IST
राशन के मुद्दे पर BJP ने केजरीवाल को घेरा, कहा- समय पर मजदूरों को मदद मिलती तो न छोड़ते दिल्‍ली
मनोज तिवारी ने राशन के मुद्दे पर केजरीवाल पर साधा निशाना

राशन वितरण को लेकर दिल्‍ली प्रदेश के भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) पर जमकर निशाना साधा है.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस की वजह से पूरे देश में लॉकडाउन चल रहा है. जबकि इस दौरान कोरोना के बढ़ते मामलों के साथ प्रवासी मजदूरों को लेकर जमकर सियासत हो रही है. इसी सिलसिल में आज दिल्‍ली प्रदेश के भाजपा अध्‍यक्ष मनोज तिवारी (Manoj Tiwary) और नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी (Ramvir Singh Bidhuri) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दिल्‍ली की अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Government) पर जमकर निशाना साधा. इस दौरान दोनों नेताओं ने दिल्‍ली सरकार पर बेहाल जनता को समय पर राशन नहीं देने का आरोप लगाया है.

मनोज तिवारी ने कही ये बात
दिल्ली बीजेपी अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि बहुत ही मजबूरी में आज यहां बैठे हैं. पहले भी हमने दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखी थी कि बीजेपी हर तरह के सहयोग करने को तैयार है. जबकि दिल्ली सरकार राशन को लेकर कभी संजीदा नहीं रही है. उसकी नियत में खोट है. राशन कैसे वितरण करें वो भी नहीं देखा और लापरवाही की सारे हदें पार कर दींं. यही नहीं, लापरवाही शब्द बहुत छोटा है. साथ ही तिवारी ने कहा कि अगर दिल्ली से लोग पैदल अपने घर निकल गए, तो इसके पीछे सबसे बड़ा कारण राशन वितरण है. जबकि ई-कूपन भी फर्जी दिया गया.

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने लगाया ये आरोप



जबकि दिल्‍ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष ने रामवीर सिंह बिधूड़ी ने सोशल डिस्‍टेंसिंग को ध्यान में रख कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. उन्‍होंने कहा कि लोग ई- कूपन पर कोरोना काल में राशन लेने जा रहे हैं और फिर राशन न मिलना, ये सरकार की नियत में खोट है. अभी भी मेरे पास एसएमएस आ रहे हैं. अब हम लोगों को समझा रहे हैं कि दुकानें खुल गयी हैं और वह खुद प्रयास करें. साथ ही उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल जागिए. जबकि 10 लाख लोगों को भोजन कराने का मामला भी झूठ है.



केंद्र सरकार दे रही है मुफ्त राशन
भाजपा विधायक बिधूड़ी ने कहा कि केंद्र सरकार दिल्ली के लोगों को मुफ्त में राशन दे रही है. जबकि दिल्ली सरकार का फर्ज है कि वो लोगों तक इसे पहुंचाए. ई-कूपन जब शुरू हुआ तो राशन के लिए ई-कूपन मिलता ही नहीं था, रजिस्ट्रेशन होता ही नहीं था. केजरीवाल झूठ बोलना बंद करो. जबकि वह रोज कहते हैं कि वो मुफ्त में राशन दिल्ली की जनता को दे रहे हैं, जो बिल्कुल गलत है. साथ ही बिधूड़ी ने कहा कि मोदी सरकार हर महीने 300 करोड़ रुपये दिल्ली के गरीब लोगों के लिए देती है, लेकिन सरकार ठीक से काम ही नहीं कर रही है. यही वजह कि जनता दिल्‍ली छोड़कर जा रही है. भाजपा नेता ने सरकार पर अप्रैल में दाल मिलने के बाद भी उसे ना बांटने का आरोप लगाया है. उन्‍होंने कहा कि अप्रैल महीने की दाल नहीं बांट पाए और मई की दाल इनको मिल गयी है. जबकि मैंने खुद सीएम से तीन बार बात की है और वह हर बार कहते हैं कि पता कर रहा हूं. जबकि केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने भी कहा था कि दिल्‍ली सरकार राशन नहीं पहुंचा रही है.

ये भी पढ़ें
तीसरे माले से लटकती रस्सी पर टिकी है दिल्ली के 'कोरोना वॉरियर' के परिवार की जिंदगी, जानिए वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 10:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading