लाइव टीवी

दिल्ली चुनाव: सोशल मीडिया की 'जंग' में उतरे मनोज तिवारी, 'रिंकिया' ने खोली AAP की पोल
Delhi-Ncr News in Hindi

News18Hindi
Updated: January 19, 2020, 4:58 PM IST
दिल्ली चुनाव: सोशल मीडिया की 'जंग' में उतरे मनोज तिवारी, 'रिंकिया' ने खोली AAP की पोल
मनोज तिवारी पर हमला करने के लिए अरविंद केजरीवाल ने भी कई बार इस शब्द का इस्तेमाल किया है. (फाइल फोटो)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को एक छोटी वीडियो क्लिप जारी की जिसमें कहा गया है कि 'रिंकिया ने झूठ का खुलासा किया है' और 'दिल्ली को स्वच्छ पानी मुहैया कराने में 'आप' सरकार की विफलता' के कारण अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) पर हमला किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2020, 4:58 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी, बीजेपी और कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर दी है. इसके बाद सोशल मीडिया पर एक बार फिर 'जंग' शुरू हो गई है. इस बार गायक से सांसद बने मनोज तिवारी (Manoj Tiwari) अपने एक हिट भोजपुरी गीत, जो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है, के साथ सोशल मीडिया पर आ गए हैं. दिल्ली के भाजपा (BJP) प्रमुख ने ट्विटर पर 'रिंकिया के पापा' लिखते हुए एक वीडियो पोस्ट किया है. वीडियो के जरिए मनोज तिवारी ने केजरीवाल पर निशाना साधा है.

बता दें, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने भी कई मौकों पर विधानसभा चुनावों में बीजेपी नेता मनोज तिवारी पर हमला करने के लिए इस शब्द का इस्तेमाल किया है.

मनोज तिवारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर रविवार को एक छोटी वीडियो क्लिप जारी की. वीडियो में कहा गया है कि 'रिंकिया ने झूठ का खुलासा किया है'. इसमें दिल्ली को स्वच्छ पानी उपलब्ध कराने में आप सरकार की विफलता के कारण अरविंद केजरीवाल पर हमला किया गया है. फुटेज एक न्यूज चैनल द्वारा डेटा चार्ट के साथ समाप्त होता है.



केजरीवाल ने मनोज तिवारी के बारे में कहा था, ‘वे बहुत अच्छा गाते हैं, वो अच्छा नाचते भी हैं’हाल ही में एक कार्यक्रम में, जब केजरीवाल से दिल्ली के भाजपा प्रमुख के सीएम उम्मीदवार के रूप में पूछा गया था, तो AAP के संयोजक ने कहा था, ‘बहुत अच्छा गाते हैं, वो अच्छा नाचते भी हैं’. क्या आपने उनको नाचते हुए देखा हैं? ‘जब उनसे पूछा गया कि क्या किसी के अच्छा प्रदर्शन करने में कुछ गलत है, तो सीएम ने कहा था, ‘लेकिन मैं उनकी प्रशंसा कर रहा हूं. सभी को रिंकिया के पापा को देखना चाहिए.’

AAP ने माना था, हमारे समर्थक ने ‘मॉर्फ्ड’ कर बनाया है वीडियो
दिल्ली चुनाव से पहले कांग्रेस, बीजेपी और AAP के बीच सोशल मीडिया की जंग तेज हो गई है. हाल ही में बीजेपी ने चुनाव आयोग के सामने AAP का विधानसभा चुनाव प्रचार का गाना ‘लगे रहो केजरीवाल’ का वीडियो पेश किया था जिसमें तिवारी नाचते हुए दिखाई दे रहे थे. तब केजरीवाल की अगुवाई वाली पार्टी ने जवाब दिया था कि AAP समर्थक द्वारा वीडियो को ‘मॉर्फ्ड’ किया गया है और पार्टी द्वारा उसे सिर्फ रिट्वीट किया गया है. भारतीय जनता पार्टी ने एक वीडियो में दिल्ली के सीएम का भी मजाक उड़ाया है.



क्या बीजेपी के पास केजरीवाल के खिलाफ एक चेहरा है
आम आदमी पार्टी ने हाल ही में एक और वीडियो मैशअप पोस्ट किया है, जिसमें पूछा गया है कि क्या बीजेपी के पास केजरीवाल के खिलाफ एक चेहरा है. पोस्ट को ट्विटर द्वारा हैशटैग 'रिंकियाकेपा' का इस्तेमाल करते हुए ट्वीट किया गया था जो तिवारी को संदर्भित करता है. कुछ अन्य लोगों ने दिल्ली भाजपा प्रमुख का समर्थन करने के लिए इस हैशटैग का इस्तेमाल किया है. नाइजीरियाई गायक सैमुअल अडेपोजु, जिसे सैमुअल सिंह के नाम से जाना जाता है, ने हाल ही में 'रिंकिया के पापा' का एक कवर संस्करण भी गाया, जिस पर उन्होंने 10 लाख से अधिक व्यूज अर्जित किए.

ये भी पढे़ं - 

दिल्ली चुनाव: कांग्रेस ने इन 4 मुस्लिमों को दिया टिकट, जानिए- किस सीट से कौन?

IIT दिल्ली ने दी सफाई- भर्ती के लिए JNU के शिक्षकों से कोई संपर्क नहीं किया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए दिल्ली-एनसीआर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 4:24 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर