Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में डेंगू की स्थिति पर AAP सरकार के साथ समीक्षा बैठक करेंगे मनसुख मांडविया

दिल्ली में डेंगू की स्थिति पर AAP सरकार के साथ समीक्षा बैठक करेंगे मनसुख मांडविया

बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. (फाइल फोटो)

बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे. (फाइल फोटो)

एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, “दिल्ली में डेंगू के मामले बढ़े हैं और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया इस स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सरकार (Delhi Government) के साथ चर्चा करेंगे और डेंगू के मामलों में वृद्धि पर लगाम लगाने में सहायता करेंगे.” बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया (Mansukh Mandaviya) राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू (Dengue in Delhi) की स्थिति की समीक्षा करने के लिए सोमवार को दिल्ली सरकार के साथ एक बैठक करेंगे. इस दौरान वह इस पर चर्चा करेंगे कि डेंगू के मामलों में वृद्धि पर नियंत्रण पाने में केंद्र किस प्रकार दिल्ली सरकार की सहायता कर सकता है. एक आधिकारिक सूत्र ने बताया, “दिल्ली में डेंगू के मामले बढ़े हैं और स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया इस स्थिति की समीक्षा करने के लिए दिल्ली सरकार Delhi Government) के साथ चर्चा करेंगे और डेंगू के मामलों में वृद्धि पर लगाम लगाने में सहायता करेंगे.” बैठक में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र और राष्ट्रीय वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यक्रम के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे.

    दरअसल, राजधानी दिल्‍ली इस वक्‍त डेंगू के बढ़ते मामलों की वजह से परेशान है. यही वजह है कि बीते दिनों स्वास्थ्य मंत्री सत्येन्द्र जैन (Satyendra Jain) ने कहा था कि दिल्ली सरकार के अस्पतालों में भर्ती डेंगू के 221 मरीजों में से करीब 25 फीसदी दूसरे शहरों से आए हुए हैं. इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि दिल्ली में डेंगू की स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या (Beds Increase in Hospitals) बढ़ा दी गई है और अस्पतालों में बिस्तरों की कोई कमी नहीं है.

    मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी गई है
    दिल्‍ली में इस साल अब तक डेंगू के 723 केस सामने आए हैं. साथ ही जैन ने कहा था कि दिल्ली के बाहर से आने वाले मरीजों का भी शहर के अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है. वहीं, अस्पतालों में डेंगू के मरीजों के लिए बिस्तरों की संख्या बढ़ा दी गई है.

    दिल्‍ली में 11000 बिस्तर उपलब्ध
    बता दें कि पिछले दो सप्ताह में राष्ट्रीय राजधानी में डेंगू के मामलों में तेजी आयी है और बीमारी से शहर में पहली मौत सोमवार को हुई थी. इस बाबत एक अधिकारी ने बताया था कि सरकार डेंगू की स्थिति पर करीब से नजर रखे हुए है और दिल्ली सरकार द्वारा संचालित अस्पतालों में करीब 11,000 बिस्तर उपलब्ध हैं. उन्होंने बताया था कि कोविड की दूसरी लहर के दौरान कुल 30,000 बिस्तरों की व्यवस्था की गई थी और उसी बुनियादी ढांचे के कारण दिल्ली के अस्पतालों में बिस्तरों की कोई कमी नहीं है.

    (इनपुट- भाषा)

    Tags: Delhi news, Delhi news today, Dengue, Dengue in Delhi, Health Minister Mansukh Mandaviya

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर