• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • Water Crisis: पूर्वी दिल्ली में कई जगह लगातार तीसरे दिन सुबह में नहीं आया पानी, शाम तक ठीक हो सकती है सप्लाई

Water Crisis: पूर्वी दिल्ली में कई जगह लगातार तीसरे दिन सुबह में नहीं आया पानी, शाम तक ठीक हो सकती है सप्लाई

दिल्ली में तीन दिन से पानी की सप्लाई डिस्टर्ब होने से किल्लत बनी हुई है. (File pic)

दिल्ली में तीन दिन से पानी की सप्लाई डिस्टर्ब होने से किल्लत बनी हुई है. (File pic)

दिल्ली में 1200 MM की पाइप के इंटरकनेक्शन की वजह से नार्थ ईस्ट और ईस्ट दिल्ली के दर्जनभर इलाकों में पानी की आपूर्ति तीसरे दिन रविवार को सुबह भी प्रभावित रही. दिल्ली जल बोर्ड इसे जल्द ठीक करने के प्रयास कर रहा है. आज शाम तक जल की आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद है.

  • Share this:
नई दिल्ली. 1200 MM की पाइप के इंटरकनेक्शन की वजह से नॉर्थ ईस्ट और ईस्ट दिल्ली के दर्जनभर से ज्यादा इलाकों में पानी की आपूर्ति तीसरे दिन रविवार को सुबह भी प्रभावित रही. इससे लाखों लोगों को परेशानी हो रही है. लगातार तीसरा दिन है, जब रविवार सुबह पानी नहीं आया. जबकि दिल्ली जल बोर्ड ने दावा किया था कि रविवार सुबह पानी की आपूर्ति सुचारू हो जाएगी. हालांकि दिल्ली जल बोर्ड के इंजीनियरों की टीम पाइपलाइन को दुरुस्त करने में जुटी हुई है. बताया जा रहा है कि पाइपलाइन का काम ठीक होने पर आज शाम तक सभी इलाकों में पानी की आपूर्ति सामान्य होने की उम्मीद है.

जलापूर्ति सामान्य नहीं होने के चलते पूर्वी दिल्ली में पानी के टैंकरों की मांग बढ़ गई है. रविवार सुबह से लोग दिल्ली जल बोर्ड के दफ्तरों में फोन पर पानी के टैंकरों के लिए मांग करते रहे, वहीं महकमा भी पानी के टैंकरों को भिजवाने की व्यवस्था में जुटा हुआ है.

पूर्वी दिल्ली के कई इलाकों में पानी की किल्लत
शुक्रवार सुबह से ही पानी की दिक्कत का सामना कर पड़ रहा है। दिल्ली जल बोर्ड ने 24 घंटे तक यानी शनिवार सुबह तक पानी की आपूर्ति बाधित होने की बात कही थी, लेकिन शनिवार शाम तक लोगों को परेशानी से रूबरू होना पड़ा। इस बीच सूचना आ रही है कि पाइपलाइन ठीक करने का काम पूरा हो गया है और रविवार सुबह पानी की आपूर्ति सुचारू हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

बता दें कि इससे पहले 8 मार्च से 9 मार्च तक रविंदर रंग शाला, CRPC कॉम्प्लेक्स, पुलिस वायरलेस, ओल्ड राजिंदर नगर, सर गंगा राम अस्पताल, WEA क्षेत्रों में पानी की आपूर्ति बाधित होने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा था. इसके अलावा, बवाना, सुल्तानपुर डबास, पूठ खुर्द, बरवाला, माजरा डबास, चांदपुर, वार्ड 35 कंझावला के तहत क्षेत्र, वार्ड 36 रानी खेरा और आसपास के इलाकों में पानी की आपूर्ति प्रभावित थी. भागीरथी जल उपचार संयंत्र के वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा था कि शुक्रवार से अगले 24 घंटे तक ही पानी की दिक्कत रहेगी, लेकिन यह रविवार को भी जारी है.

इन इलाकों में है पानी की किल्लत

शकरपुर
लक्ष्मी नगर
मंगल बाजार
गणेश नगर
स्कूल ब्लॉक
पांडव नगर
दक्षिणी गणेश नगर
मंडावली
गणेश नगर कांप्लेक्स
समसपुर
मयूर विहार फेज - 1, 2 व 3
त्रिलोकपुरी

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज