• Home
  • »
  • News
  • »
  • delhi-ncr
  • »
  • काम की खबरः दिल्ली में सोमवार से रात 8 बजे के बाद भी खुल सकेंगे बाजार और मॉल

काम की खबरः दिल्ली में सोमवार से रात 8 बजे के बाद भी खुल सकेंगे बाजार और मॉल

दिल्ली सरकार ने रात 8 बजे के बाद बाजार-मॉल खोलने की अनुमति दी. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली सरकार ने रात 8 बजे के बाद बाजार-मॉल खोलने की अनुमति दी. (सांकेतिक फोटो)

दिल्ली में कोरोना के कम होते मामलों को देख सरकार ने बाजार और मॉल के लिए समय की पाबंदी हटाई. अब रात 12 बजे तक खोली जा सकेंगी दुकानें. अब तक रात 8 बजे के बाद बाजार और मॉल्स को खोलने पर थी पाबंदी.

  • Share this:

नई दिल्ली. राजधानी में कोरोना महामारी के लगातार घटते मामलों को देख रेस्टोरेंट, बार, बाजार और मॉल को लेकर लागू समय सीमा की पाबंदी हटा दी है. दिल्ली सरकार ने अब रात 8 बजे के बाद भी बाजार और मॉल खोलने की इजाजत दे दी है. दिल्ली आपदा विकास प्राधिकरण यानी DDMA ने बीते दिनों इस संबंध में भेजे गए सरकार के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी. इसके बाद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने भी सोशल मीडिया के जरिये दिल्लीवासियों को बाजार और मॉल खोलने की समय सीमा की पाबंदी हटने की जानकारी दी.

दिल्ली के लोगों को रियायतें देने के बारे में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘अभी तक कोरोना के चलते दिल्ली के बाज़ारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी. कम होते मामलों की वजह से सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है. अब बाज़ार अपने सामान्य समयानुसर खुल सकेंगे’. आपको बता दें कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए अभी तक बाजार और मॉल्स रात 8 बजे तक खोला जा सकता था, वहीं रेस्टोरेंट और बार रात 10 बजे तक खुल रहे थे. लेकिन सरकार के नए फैसले के तहत अब सोमवार से सभी बाजार, मॉल्स, रेस्तरां और बार देर रात तक खुलेंगे.

आपको बता दें कि इसी महीने दिल्ली सरकार ने राजधानी के साप्ताहिक बाजारों को भी खोलने के निर्देश दिए थे. 9 अगस्त को दिए गए अपने आदेश में सरकार ने दिल्लीवासियों को रियायत देने का ऐलान किया था. इस फैसले के पीछे तर्क देते हुए मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा था कि गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर लोगों की रोजी-रोटी की चिंता को देखते हुए सरकार ने साप्ताहिक बाजारों को खोलने का फैसला किया है.

हालांकि सरकार ने अभी तक दिल्ली के स्कूल-कॉलेजों को पूर्ण रूप से खोलने के बारे में कोई फैसला नहीं किया है. सूत्रों के मुताबिक जरूर ये कहा जा रहा है कि सितंबर से दिल्ली के स्कूल खोले जा सकते हैं, लेकिन इसका आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है. कुछ दिन पहले डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि दिल्ली के 60 फीसदी से ज्यादा अभिभावकों ने स्कूल खोलने का सुझाव दिया है. इस बारे में सरकार विशेषज्ञों से मशविरा कर रही है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज