Home /News /delhi-ncr /

दिल्ली में बाजार सामान्य समय के अनुसार खुल सकेंगे, सरकार ने हटाई रात 8 बजे तक की पाबंदी

दिल्ली में बाजार सामान्य समय के अनुसार खुल सकेंगे, सरकार ने हटाई रात 8 बजे तक की पाबंदी

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 19 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 48 लोग डिस्चार्ज हुए. (ANI)

दिल्ली में पिछले 24 घंटे में COVID19 के 19 नए मामले सामने आए हैं. इस दौरान 48 लोग डिस्चार्ज हुए. (ANI)

Delhi Corona News: दिल्ली में अभी तक करोना के चलते दिल्ली के बाज़ारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी. लेकिन कम होते कोरोना के मामलों को देखते हुए सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है. अब बाज़ार अपने सामान्य समयानुसर खुल सकेंगे.

    नई दिल्ली. दिल्ली सरकार ने बाजारों को खोलने की रात 8 बजे तक की पाबंदी को भी हटा दिया है. इस प्रतिबंध को सोमवार से हटा दिया गया है. अभी तक करोना के चलते दिल्ली के बाज़ारों को शाम 8 बजे तक खुलने की इजाज़त थी. कम होते मामलों की वजह से सोमवार से समय सीमा हटाई जा रही है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि घटते मामलों को देखते हुए सोमवार से यह प्रतिबंध हटा दिया जाएगा. अब बाजार अपने सामान्य समय के अनुसार खुल सकते हैं.

    इसके साथ ही दिल्ली के बाजारों, शॉपिंग कंपलेक्स, मॉल और सभी तरह की दुकानों को बड़ी राहत दे दी गई है. सबसे बड़ी बात यह है कि अब दिल्ली में दुकान बंद करने की समय सीमा खत्म की गई है. आपको बता दें कि अभी तक दिल्ली में सभी दुकाने रात 8:00 बजे तक, रेस्टोरेंट और बार रात 10:00 बजे तक खुल सकते थे. लेकिन अब इन सब को बंद करने की समय सीमा सोमवार से समाप्त हो गई है.

    9 अगस्त को दिया साप्ताहिक बाजार खोलने का आदेश
    इससे पहले दिल्ली सरकार ने 9 अगस्त से राजधानी के साप्ताहिक बाजार खोलने के आदेश दिए थे. इस दौरान दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था कि सभी साप्ताहिक बाजार खुल रहे हैं. क्योंकि इन बाजारों में रोजी-रोटी कमाने वाले गरीब लोग हैं और सरकार को उनकी चिंता है. उन्होंने कहा था कि सभी का स्वास्थ्य और जीवन सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है. ऐसे में सभी को पूरी गंभीरता के साथ कोरोना नियमों का पालन करना होगा.

    24 घंटे में कोरोना के 19 नए मामले मिले

    आपको बता दें कि राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के केवल 19 नए मामले दर्ज किए गए हैं. स्वास्थ्य विभाग की मानें तो यह इस साल एक दिन में मिलने वाले कोरोना मामलों की सबसे कम संख्या है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी कोरोना बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली में अब तक कोरोना के कुल 14,37,293 केस सामने आ चुके हैं, जबकि इस महामारी की वजह से अब तक 25,079 लोगों की जान चली गई है. इस तरह से दिल्ली में कोरोना की मृत्यु दर 1.74 फीसदी है.

    Tags: Arvind kejriwal, Delhi Government

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर