Delhi News: आखिरकार 2 फीट के अजीम मंसूरी के सिर सजेगा सेहरा, जानें कौन बनेगी उनकी दुल्हनिया

शादी के लिए गुहार लगाने वाले अजीम का रिश्ता पक्का.

शादी के लिए गुहार लगाने वाले अजीम का रिश्ता पक्का.

Azim Mansuri Marriage: शादी के लिए पुलिस (Police) से मदद मांगने वाले शामली के अजीम मंसूरी का अखिरकार रिश्ता पक्का हो गया है. परिजनों के मुताबिक एक साल बाद उनकी निकाह होगा.

  • Share this:
दिल्ली. अपने छोटे कद की वजह से शादी ना होने से परेशान शामली के रहने वाले अजीम मंसूरी (Azim Mansuri) का रिश्ता आखिरकार पक्का हो गया है. परिवार के मुताबिक मेरठ के पास एक गांव में 20 साल की बुशरा से अजीम का रिश्ता तय कर दिया गया है. कल यानी बुधवार को अजीम के परिजन बुशरा को देखने गए थे. इसके बाद लड़की पसंद आने पर परिवार ने रिश्ता पक्का किए जाने की जरूरी रस्म अदा की. लड़की के परिवार वाले पहले ही अजीम को उनके घर जाकर पसंद कर चुके हैं.

कौन है लड़की जिससे अजीम का हुआ रिश्ता?

न्यूज़18 इंडिया से बात करते हुए अजीम के पिता हाजी नसीम और चाचा नौशाद ने रिश्ते की पुष्टि करते खुशी जाहिर की है. अजीम मंसूरी के चाचा नौशाद ने बताया कि 'हमने अजीम का रिश्ता पक्का कर दिया है. कल अजीम के माता-पिता, चाचा और घर के अन्य सदस्य लड़की देखने गए थे. लड़की 12वीं पास है और आगे पढ़ना चाहती है. घर परिवार देखने के बाद लड़की अजीम के लिए योग्य लगी. इसके बाद परिवार ने लड़की को एक अंगूठी और शगुन की रकम देकर रिश्ता पक्का कर दिया. कल ही लड़की के परिवार ने भी अजीम के परिजनों को शगुन की रकम देकर अजीम का 'रोका' कर दिया. बीते शनिवार को लड़की के मां-बाप अजीम को उनके घर जाकर पसंद कर चुके हैं.'

अज़ीम की शादी कब होगी इसके जवाब में नौशाद ने बताया कि 'लगभग एक साल बाद अजीम की शादी की जाएगी.' बताया जा रहा है कि अजीम भी इस रिश्ते से बेहद खुश हैं. आस पड़ोस के लोग अजीम को रिश्ता पक्का होने की मुबारकबाद भी दे रहे हैं.
कैसे हुआ रिश्ता?

अजीम की कहानी सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद लड़की के इलाके के ही रहने शाहिद मंसूरी और हाजी अय्यूब की जानकारी में लड़की परिवार था. इन दोनों ने लड़की के परिवार से अजीम की चर्चा की. लड़की के परिवार की मंजूरी के बाद अजीम के पिता से संपर्क किया गया. बात आगे बढ़ने के बाद शाहिद मंसूरी और हाजी अय्यूब बुशरा के परिवार के साथ बीते शनिवार को अजीम के घर शामली गए. बुशरा के परिजनों को अपनी बेटी के लिए अज़ीम पसंद आये जिसके बाद उन्होंने लड़की देखने आने का न्यौता दिया. इसके बाद कल अज़ीम के परिवार वाले लड़की देखने आया और सभी जरूरी रस्म अदा करके इन दोनों का रिश्ता पक्का कर दिया गया.

ये भी पढ़ें: छत्तीसगढ़: फिर बेकाबू हुआ कोरोना, 24 घंटे में 28 की मौत, 4563 नए मरीज



कुछ दिनों पहले 25 साल के अज़ीम मंसूरी की कहानी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी. जब वो अपने छोटे क़द की वजह से शादी ना होने पर पुलिस से मदद मांगने पंहुच गए थे और शादी करवाने की गुहार लगाई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज