Corona Alert: दिल्ली के चर्चों में 31 मार्च तक नहीं होगी प्रार्थना सभाएं
Delhi-Ncr News in Hindi

Corona Alert: दिल्ली के चर्चों में 31 मार्च तक नहीं होगी प्रार्थना सभाएं
(सांकेतिक फोटो)

Corona Alert: मुंबई के बाद दिल्ली की चर्चों में भी होने वाली प्रार्थना सभाओं को 31 मार्च तक रद्द किया गया है. प्रार्थना सभा का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया पर होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 19, 2020, 5:35 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस का कहर बढ़ता जा रहा है. अब धार्मिक संस्थान भी इससे बचाव के लिए आगे आए हैं. राजधानी दिल्ली में 31 मार्च तक चर्च में होने वाले होली मास और अन्य कार्यक्रमों को रद्द किया गया है. दिल्ली में रहने वाले ईसाई धर्मवालंबियों को सप्ताह के अंत और रविवार को घर पर रह कर प्रार्थना करने की सलाह दी गई है. इस दौरान प्रार्थना सभा का लाइव प्रसारण सोशल मीडिया पर किया जाएगा. दिल्ली के आर्कबिशप संस्था के सचिव फादर रोबिन्सन ने इसकी जानकारी दी.

मुंबई के माइलक चर्च में भी लगी रोक
इससे पहले मुंबई के माहिम स्थित सेंट माइकल चर्च में ज्यादा लोगों के इकट्ठा होने पर 1 अप्रैल तक रोक लगी है. आधिकारिक जानकारी के अनुसार, देश में कोरोना से 177 लोग संक्रमित बताए जा रहे हैं. वहीं, इस मामले में शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सभी राज्यों के सीएम से बात करने जा रहे हैं.





केजरीवाल सरकार कर रही मॉनिटरिंग
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में इससे बचाव के लिए केजरीवाल सरकार ने जरूरी तैयारियां की हैं. सरकार इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही है. गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाए गए हैं. दिल्ली में इस बीमारी से बचाव के लिए जागरुकता अभियान के साथ हॉस्पिटल में आइसोलेशन वार्ड की व्यवस्था की गई है.

वर्क फ्रॉम होम की मिली सुविधा
कोरोना वायरस से निपटने के लिए सरकार के साथ निजी कंपनियां भी सावधानियां बरत रही हैं. कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने की सुविधा मुहैया कराई है. ताकि पब्लिक ट्रांसपोर्ट से कर्मचारी बच सकें. इसके अलावा राज्य सरकारों ने कई कदम उठाए हैं. जिसमें स्कूल-क़लेज बंद करने का फैसला लिया गया है. साथ ही कई परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई हैं.

देश में 172 हुई मरीजों की संख्या
देश के कई राज्‍यों से कोरोना वायरस के कंफर्म पेशेंट्स सामने आए हैं. देश में कुल संक्रमितों की संख्या 172 हो गई है. केरल, दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान, तेलंगाना, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश, उत्तराखंड, लद्दाख, ओडिशा और पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस के संक्रमित मिले हैं.

ये भी पढ़ें:

कोरोना से चौथी मौत, पंजाब में COVID-19 से संक्रमित शख्स ने तोड़ा दम
निर्भया गैंगरेप केस: पटियाला हाउस कोर्ट ने खारिज की दोषियों की याचिका, अब कल सुबह 5.30 बजे फांसी होना तय

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading