दिल्ली: सदर बाजार में उमड़ी भारी भीड़, कोरोना गाइडलाइंस की उड़ी धज्जियां

सदर बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़ ने कोरोना गाइडलाइंस को ताक पर रखकर खरीदारी की.

सदर बाजार में उमड़ी लोगों की भीड़ ने कोरोना गाइडलाइंस को ताक पर रखकर खरीदारी की.

होलिका दहन के दिन दिल्ली (Delhi) के सदर बाजार में लोगों की एकदम से भीड़ उमड़ पड़ी, लोगों ने जहां जमकर खरीदारी की लेकिन कोरोना गाइडलाइंस (Corona Guidelines) को न के बराबर लोगों ने ही फॉला किया. अधिकतर लोगों ने मास्क भी नहीं लगा रखा था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2021, 5:25 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिल्ली (Delhi) में कोरोना (Corona) के मामलों में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. ऐसे में होलिका दहन के दिन यानी 28 मार्च को दिल्ली की मशहूर सदर बाजार (Sadar Bazar) में होली की खरीदारी के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी. खरीदारी के लिए सदर बाजार पंहुचे लोग कोरोना नियमों का उलंघन कर खरीदारी करते नजर आए. लोग बिना मास्क (Mask) के दिखाई दिये. साथ ही दो गज की दूर का किसी को ख्याल नहीं रहा. सदर बाजार में जहां लोग लापरवाही करते दिखाई दिए तो वहीं कोरोना नियमों का पालन करवाने के लिए प्रशासन की टीम भी नदारद रही.

इस बीच दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने लोगों को होली की शुभकामनाएं देते हुए घरों के अंदर होली मनाने की अपील की. सतेंद्र जैन ने कहा कि 'देश और दिल्ली में पिछले 15 दिनों में कोरोना वायरस के मरीज तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में दिल्ली के लोगों से अपील है कि वह अगर भीड़ वाले इलाके में जाएं तो मास्क जरूर पहनें. सभी दिल्ली वालों को होली की शुभकामनाएं, लेकिन साथ ही साथ दिल्ली वालों से अपील है कि होली का त्यौहार परिवार वालों के साथ घर के अंदर ही मनाएं.

बेकाबू कोरोना को लेकर दिल्‍ली में फिर पाबंदियां, शादी और अंतिम संस्‍कार को लेकर नई गाइडलाइंस

अगर हम कोरोना के नियमों का पालन करेंगे तो जल्दी से कोरोना से छुटकारा मिल सकता है और अगले साल धूमधाम से होली मना पाएंगे. लोगों को फोन या मैसेज करके कहें कि वह घर पर ही होली मनाएं. दिल्ली में त्योहारी मौसम के बीच कोरोना के मामले बढ़ने की आशंका जताई जा रही है. दिल्ली में बढ़ते कोरोना के बीच दिल्ली सरकार ने होली और शब ए-बारात सार्वजनिक रूप से मनाए जाने पर पाबंदी लगा रखी है. सरकार ने कहा कि सार्वजनिक जगहों पर किसी भी तरह के आयोजन करने पर सख्त कार्रवाई की जाएगी.
24 घंटों में सामने आये 1558 कोरोना संक्रमित

दिल्ली में लगातार कई दिनों से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं. 27 मार्च को जारी दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 1500 से ज़्यादा मामले सामने आए हैं. पिछले 24 घंटों में 1558 नए मामले सामने आए हैं. दिल्ली में मौत के आंकड़ो में भी बढ़ोतरी हुई है. पिछले 24 घंटों में 10 मरीजों की मौत हुई है. 23 जनवरी के बाद सबसे ज़्यादा मौत का आंकड़ा सामने आया है. 23 जनवरी को भी 24 घंटों में 10  मरीजों की मौत हुई थी. बता दें कि दिल्ली में कोरोना के एक्टिव मामलों की संख्या भी बढ़ी है. दिल्ली में सक्रिय मरीज़ों की संख्या 6 हज़ार के पार हो गई है.

27 दिसंबर के बाद ये सबसे ज्यादा एक्टिव मामले हैं. 27 दिसंबर 2020 को 6713 एक्टिव मामले सामने आए थे, जबकि पिछले 24 घंटो में 6625 एक्टिव केस सामने आए हैं. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट भी बढ़ा है. पिछले 24 घंटों का पॉजिटिविटी रेट 1.70% रहा है. दिल्ली में अब तक कुल 6,55,834 कोरोना के मामले सामने आ चुके हैं. तो वहीं दिल्ली में कोरोना से अब तक कुल मौत 10,997 हुई हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज