गाजियाबाद की कार्टन फैक्ट्री में लगी भीषण आग से मची अफरा-तफरी, 10 दमकल गाड़ियां पहुंचीं

गाजियाबाद की कार्टन फैक्ट्री में आग.

गाजियाबाद की कार्टन फैक्ट्री में आग.

गाजियाबाद के कविनगर इंडस्ट्रियल एरिया में कार्टन फैक्ट्री में अचानक लगी आग से मची अफरा-तफरी. आग इतनी तेजी से फैली कि इसने आसपास की दूसरी औद्योगिक इकाइयों को भी अपनी चपेट में ले लिया.

  • Share this:

गाजियाबाद. दिल्ली से सटे गाजियाबाद के कविनगर में एक कार्टन बनाने वाली फैक्ट्री में आज अचानक आग लग गई. कविनगर इंडस्ट्रियल एरिया में आग लगते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी फैल गई. आग की लपटें इतनी तेजी से फैल रही थीं कि इसने देखते ही देखते आसपास की कई अन्य इकाइयों को भी अपनी चपेट में ले लिया. आग की सूचना पर तत्काल दमकल विभाग को सूचना दी गई. खबर लिखे जाने तक आग बुझाने के लिए मौके पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां पहुंच गई थीं. आग क्यों लगी, इसके बारे में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

कविनगर इंडस्ट्रियल इलाके में सैकड़ों की तादाद में छोटी-बड़ी औद्योगिक इकाइयां हैं. कार्टन बनाने वाली फैक्ट्री में अचानक आग लगने से इस फैक्ट्री के आसपास की कई अन्य इकाइयां भी आग की चपेट में आ गई. फैक्ट्री में आग लगने के समय वहां कितने कर्मचारी मौजूद थे, इसके बारे में अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं मिल पाई है. हालांकि आग लगते ही पहले स्थानीय स्तर पर इस पर काबू पाने की कोशिश की गई, लेकिन इसकी भयावहता को देख तुरंत ही अग्निशमन विभाग को सूचना दे दी गई. आग की लपटें इतनी ऊपर तक उठी रही थीं कि मीलों दूर से आसमान में इसका धुआं दिख रहा था.

Ghaziabd News, fire in carton factory, UP news, Kavi Nagar Industrial Area
कार्टन फैक्ट्री में आग से करोड़ों के नुकसान की आशंका.

आग की सूचना पर दमकल विभाग की 10 गाड़ियां आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई हैं. फायर डिपार्टमेंट के कर्मचारी आग बुझाने की कोशिशों में जुटे हुए हैं. आग के कारण फैक्ट्री के बाहर रखी कई गाड़ियां जलकर खाक हो चुकी है. शुरुआती जानकारी मिलने तक आग से किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. बताया जा रहा है कि फैक्ट्री की आग से करोड़ों रुपए का नुकसान हुआ है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज